edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर.दिल है हिन्दुस्तानी में गूंजा थार का संगीत
दिल है हिन्दुस्तानी में गूंजा थार का संगीत


थार के मांगणिहार लोक कलाकारों ने लोक गायकी की अपनी विरासत को अब अलग पहचान दे रहे है। लोक कलाकार अब अपनी कला को नए अंदाज के साथ प्रस्तुत कर वल्र्ड में अपनी सुरली आवाज का धमाल मचाए हुए है। स्थानीय अन्तराष्ट्रीय ख्याती प्राप्त कलाकर फकीराखान बिशाला ग्रुप ने ऑल वल्र्ड में अपनी आवाज के जरिए दिल है हिन्दुस्तानी शो में टॉप 10 में अपनी जगह बनाया है।

बाड़मेर-जैसलमेर की लोक गायकी को देश भर में रखने वाले फकीराखान ने अपनी सुरमई आवाज से बाड़मेर का नाम पूरे देश में ऊंचा किया है। टीवी चैनल स्टार प्लस में प्रसारित होने वाले शो दिल है हिन्दुस्तानी में अपनी गायकी का कमाल करते हुए वल्र्ड में धूम मचाएंगे।

वल्र्ड में पहली बार आएगें टीवी पर
फकीरा खेता बिशाला गु्रप तीन दिन पहले मुम्बई आयोजित हुए दिल है हिन्दुस्तानी टीवी शो में ऑडिशन देने के दौरान तीन निर्णायकों ने इनकी सुरली आवाज से मंत्रमुग्ध होकर इनको टॉप 10 में चुन लिया है।

थार को हो रहा नाम रोशन
इंडियन आयडल में स्वरूप खान, टीवी शो पर मोतीखान, जस्सू ने भी टीवी शो पर थार की स्थानीय गायकी का जादू चलाया है। ये सभी कलाकर बाड़मेर का नाम देश में रोशन कर रहे है। मांगणिहार कलाकारों ने अपनी गायकी के साथ हिन्दी व फिल्मी गानों में अपनी सुरली आवाल के साथ नाम रोशन कर रहे है।

बादशाह पर फकीरा खेता भारी
प्रसिद्ध गायक बादशाह का प्रसिद्ध गीत '' डीजे वाले बाबू मेरा गाना चला दे, को जैसे ही स्थानीय कलाकार फकीरा खान और खेता खान ने अपनी सुरुळी आवाज दी तो बादशाह दौड़कर मंच पर आए। स्थानीय कलाकारों का आभार व्यक्त किया।

दिल है हिंदुस्तानी में गूंजा थार का संगीत
प्रसिद्ध टीवी चैनल स्टार प्लस पर चल रहे विश्व की अलग-अलग कला को एक मंच पर लाने के लिए पूरे विश्व में अलग पहचान बनाई हैं, जिससे पूरे दुनिया में राजस्थानी संगीत ने पूरी दुनिया में अपना जलवा बिखेरा हैं!

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top