जैसलमेर मां दुर्गा षिक्षण संस्थान, महिला षिक्षक प्रषिक्षण
जैसलमेर महाविद्यालयी दामोदरा की छात्राध्यापिकाओं द्वारा

चलाया गया मतदाता जागरुकता सघन अभियान


जैसलमेर, 20 जनवरी। जिले में मतदाता जागरुकतता अभियान कार्य योजनान्तर्गत मां दुर्गा षिक्षण संस्थान,महिला षिक्षक प्रषिक्षण महाविद्यालय दामोदरा की छात्राध्यापिकाओं द्वारा हाल ही में मतदान के प्रति जागरुकता के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार के तहत दामोदरा महाविद्यालय से तीन किलोमीटर दूर गांव दामोदरा और मेघवालों की ढांणी में रैली निकाली गई एवं ग्रामीण मतदाताओं को सकारात्मक सौच के साथ आगे आकर मतदान करने के प्रति संदेष दिया गया।

प्राचार्य, मां दुर्गा महिला षिक्षण संस्थान दामोदरा श्रीमती कीर्ती गोयल ने बताया कि ग्रामीणांचलों के मतदाताओं में मतदान करने के प्रति अधिकाधिक प्रेरित कर जागरुकता लाने की दृष्टि से गांव में घर-घर जाकर मतदान की उपयोगिता तथा मतदाता सूची में अनिवार्य रुप से नाम जुड़वाने के साथ ही मतदान की विषेष महत्ता के संबंध में कई ग्रामीणजन महिलाओं एवं पुरुषों से चर्चा की जाकर उन्हें उपयोगी जानकारी प्रदान की गई। गौरतलब है कि इस रैली में छात्राध्यापिकाओं के साथ ही महाविद्यालय के शैक्षिक स्टाॅफ ने भी अपनी सहभागिता निभाई। रैली को रा.उ.प्रा.विद्यालय,मेघवालों की ढांणी (मसूरड़ी) के प्रधानाध्यापक कोजराजसिंह ने रैली में मौजूद संभागियों को सम्बोधित किया। रैली में अच्छी संख्या में छात्राध्यापिकाओं ने भाग लिया।

उप पंजीयक कार्यालय में शुक्रवार से ई पंजीयन प्रक्रिया शुरू
जैसलमेर, 20 जनवरी। उप पंजीयक जैसलमेर कार्यालय मेें शुक्रवार से ई पंजीयन प्रक्रिया के अन्तर्गत दस्तावेजो की पंजीयन प्रक्रिया चालू की गई ।

उप पंजीयक जैसलमेर विरेन्द्र सिंह भाटी ने इस संबंध में यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री महोदया की बजट घोषणा के तहत राज्य के उप पंजीयक कार्यालयो को आनलाईन किया जाना था जिसकी श्रृखलां मे शुक्रवार को उपपंजीयक कार्यालय जैसलमेर में ई पंजीयन प्रक्रिया के तहत पंजीयन प्रक्रिया शुरू की गई ।

उल्लेखनीय है कि इस प्रक्रिया से जहां आमजन को दस्तावेजो के पंजीयन में सुलभता होगी वही भूमि की रजिस्ट्री के दस्तावेजो के पंजीयन में पारदर्षिता आयेगी । इस पंजीयन प्रक्रिया का शुभारम्भ खेताराम भील सहायक कार्यालय अधीक्षक की उपस्थिति में उनकी आईडी व अगूंठे के निषान से किया गया ।

---000--

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top