edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर पेयजल विभाग के नलकूपों को प्राथमिकता से विद्युत कनेक्षन जारी करें-जिला कलक्टर

सभी पशु चिकित्सा केन्द्रों पर दवाईयों की उपलब्धता सुनिष्चित करने के दिए निर्देष


जैसलमेर, 09 जनवरी/ जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देष दिए कि वे पेयजल विभाग के नलकूपों के डिमाण्ड राषि जमा करा दी गई है उनको प्राथमिकता से विद्युत कनेक्षन से जोडने की कार्यवाही करें ताकि पेयजल आपूर्ति में सुधार हों। उन्होंनें जलदाय विभाग के अभियंता को निर्देष दिए कि जिन नलकूपों के लिए डिमाण्ड नोट जारी हो गए है उसमें शीघ्र ही डिमाण्ड राषि जमा करावें। उन्होंनें जलदाय विभाग के अभियंता द्वारा बताए गए सांवता नलकूप को शीघ्र विद्युत कनेक्षन से जोडकर चालू करने एवं जैरात नलकूप का पुनः विद्युत कनेक्षन चालू करने के निर्देष दिए।

जिला कलक्टर शर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पानी,बिजली एवं समसामयिक गतिविधियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह निर्देष दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंनें अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी को कलेक्ट्रेट में लिफ्ट का कार्य शीघ्र चालू करानें एवं द्वितीय चरण के शेष रहें गौरव पथ के कार्य आदेष जारी करने के निर्देष दिए।

उन्होंनें मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देष दिए कि वे जिन क्षेत्रों में डेंगू एवं मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी चिकित्सा अधिकारियों को पांबद करें एवं यह निर्देष देवे कि वे ऐसे रोगियों का समय पर उपचार हो। उन्होंनें पर्यटक सीजन में अधिक संख्या में बाहरी लोग आने पर किसी प्रकार की बीमारी न फैलें उसके लिए निरोधात्मक कार्यवाही अमल में लावें। उन्होंनें पानी सेम्पल की जांच रिपोर्ट समय पर मंगाने के निर्देष दिए ताकि नकारात्मक रिपोर्ट पर समय रहतें आवष्यक कार्यवाही की जा सकें।

उन्होंनें प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देष दिए कि वे जननी सुरक्षा योजना में पात्र महिला को परिवहन सुविधा का लाभ अनिवार्य रूप से प्रदान करावें। उन्होंनें श्रीजवाहिर चिकित्सालय की सफाई व्यवस्था पर विषेष ध्यान देवें एवं सीवरेज के स्थाई समाधान के लिए आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिए। उन्होंनंे पशुपालन विभाग के कार्य के प्रति असंतोष जताते हुए निर्देष दिए कि वे सभी पशु चिकित्सा केन्द्रों पर दवाईयों की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिष्चित करने एवं बीमार पशुओं के लिए समय पर उपचार के निर्देष दिए।

जिला कलक्टर ने आयुक्त नगरपरिषद को निर्देष दिए कि वे नियमित अभियान चलाकर स्वर्णनगरी को पाॅलिथिन मुक्त बनावें। उन्होंनें शहर में पाइपलाईनों के लीकेज सही कराने, सडक पर गंदा पानी नहीं बहें उसके पुक्ता प्रबंध करने तथा आवारा पशुओं की धरपकड करने के निर्देष दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर स्वामी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे सजग रहते हुए विभागीय कार्यो को गंभीरता से संपादित करें।

बैठक में अधीक्षक अभियंता पीडब्ल्यूडी सुनील कालानी, अधिषाषी अभियंता जलदाय एस.डी.सोनी, पराग स्वामी, आयुक्त नगरपरिषद लाजपत विष्नोई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एन.आर.नायक, पीएमओं डाॅ.जे.आर.पंवार, अधिषाषी अभियंता विद्युत के.एल.किराडू, सहायक निदेषक पशुपालन चावडा उपस्थित थें एवं विभागीय गतिविधियों की जानकारी दी।

----000----

जैसलमेर मुख्यमंत्री विद्युत सुधार अभियान का प्रभावी ढंग से संचालन कर विद्युत छीजत में कमी लावें-जिला कलक्टर
जैसलमेर, 09 जनवरी/ जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे मुख्यमंत्री विद्युत सुधार अभियान का जिले में प्रभावी ढंग से संचालन कर विद्युत छीजत में कमी लावें। उन्होंनें यह निर्देष दिए कि इस अभियान के तहत जो-जो कार्य किए जाने है उसको लक्ष्य के अनुरूप पूरा करें एवं साप्ताहिक रिपोर्ट बैठक में प्रस्तुत करें। उन्होंनें कहा कि इस अभियान में विभिन्न विभागो का सहयोग लेकर प्रभावी ढंग से संचालन करें।

जिला कलक्टर शर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित मुख्यमंत्री विद्युत सुधार जिला स्तरीय निगरानी एवं समीक्षा समिति की बैठक में यह निर्देष दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी, पुलिस उप अधीक्षक एससीएसटी सेल वीरेन्द्रसिंह, अधिषाषी अभियंता एन.आर.मीणा के साथ ही समिति सदस्य उपस्थित थें। जिला कलक्टर ने इस अभियान के तहत अवैध ट्रांसफाॅर्म, अवैध लाईन हटाने, क्षतिग्रस्त केबल, खराब मीटर, बंद मीटर बदलनें, विद्युत छीजत में विषेष रूप से कमी लाने के निर्देेष दिए। उन्होंनें इस अभियान के तहत अब तक की प्रगति पर विस्तार से समीक्षा की एवं इसमें गति लाने के निर्देष दिए। उन्होंनें विद्युत चोरी के संबंध में सतर्कता जांच प्रभावी ढंग से करने के निर्देष दिए।

अधिषाषी अभियंता एम.आर.मीणा ने बैठक में बताया कि 11 केवी फीडर अवाय सांसद गजेन्द्रसिंह, सोढाकोर सांसद कर्नल सोनाराम चैधरी, रायमला/साधना फीडर में रायमला को जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी, माडवा फीडर के माडवा गांव को पोकरण विधायक शैतानसिंह राठौड, रामा फीडर के गांव भाखराणी को जिला कलक्टर मातादीन षर्मा द्वारा गोद लिया गया है। उन्होंनें इन फीडरों में छीजत की हुई कमी के बारें में जानकारी दी। उन्होंनें बताया कि इस अभियान के तहत संचालित गतिविधियों से विद्युत व्यवस्था में सुधार हुआ है वहीं विद्युत छीजत में कमी आई है।

----000----

उपखण्ड जैसलमेर के ई-ग्राम प्रभारियों का एक दिवसीय प्रषिक्षण 11 जनवरी को
जैसलमेर, 09 जनवरी/ जिला कलक्टर के निर्देषानुसार ई-ग्राम परियोजना उपखंड जैसलमेर के ई-ग्राम प्रभारियों का एक दिवसीय प्रषिक्षण 11 जनवरी को प्रातः 11 बजे पंचायत समिति जैसलमेर के सभागार में रखा गया है। उपखंड अधिकारी कैलाषचन्द्र शर्मा ने बताया कि उपखंड जैसलमेर में कार्यरत समस्त ई-ग्राम प्रभारी अपने-अपने कार्य क्षेत्र के ग्रामों की ईजी-1 व ईजी-2 की प्रगति के साथ अनिवार्य रूप से उपस्थित होवें।

----000----

युरोपियन युनियन राज्य सहभागिता कार्यक्रम के तहत 1 दिवसीय जिला स्तरीय कार्यषाला मंगलवार को
जैसलमेर, 09 जनवरी/ युरोपियन राज्य सहभागिता कार्यक्रम के तहत जिला स्तरीय एक दिवसीय कार्यषाला का आयोजन मंगलवार, 10 जनवरी को प्रातः 10ः30 बजे होटल प्रिया में रखा गया है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण ने यह जानकारी दी

----000----

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top