शीतकालीन छुट्टियों में खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन का अत्यंत महत्व : महन्त निर्मलदास
_________________________________________________

समदड़ी

सुनील दवे समदड़ी पंचायत समिति क्षैत्र के ढ़ीढस ग्राम पंचायत मुख्यालय पर राउमा विद्यालय खेल मैदान में वरिष्ठ कांग्रेसी महामण्डलेश्वर महन्त निर्मलदास महाराज के मुख्य आतिथ्य में आदर्श क्रिकेट कप 2016 का ग्रामवासियों की उपस्थिति में भव्य उदघाटन समारोह आयोजित।




उदघाटन अवसर पर पधारे मेहमानों का ग्रामवासियों ने माला साफा पहनाकार स्वागत किया।




शीतकालीन अवकाश के दौरान ग्रामीण आंचलों में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन विशेषकर युवाओं और विद्यार्थियों के लिए कारगर साबित होगा। आसपास के गाँवों से भाग लेने वाली टीमों के खिलाड़ियों का आपस में सवांद क्षैत्र में आपसी भाईचारा और अपणायत का सन्देश देती है जो आज के आधुनिकीकरण में समयाभाव में मेलजोल को बढ़ाएगी, साथ ही खिलाड़ियों को अपने कौशल का बेहतर प्रदर्शन कर प्रतिभा के तौर पर आगे बढ़ने का रास्ता प्रशस्त होगा, यह बात समारोह के मुख्य अतिथि वरिष्ठ कांग्रेसी महामण्डलेश्वर महन्त निर्मलदास ने प्रतियोगिता के उदघाटन अवसर पर कही साथ ही प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाड़ियों को शुभकामनाए देते हुए शानदार आयोजन के लिए आयोजकों का उत्साहवर्धन कर आभार जताया।




समारोह की अध्यक्षता कर रहे किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव हुकम सिंह अजीत ने आयोजनकर्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा की खेलकूद प्रतियोगिता का छात्र जीवन में अत्यंत महत्व है प्रतिस्पर्धा के दौर में हमे कठिन मेहनत और आत्मविश्वास के साथ खड़ा होने का विकल्प मिलता है जिससे हम हमारे सुनहरे भविष्य का निर्माण करते है। साथ ही कहा की शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेलों का हमारे जीवन में अत्यंत महत्वपूर्ण स्थान है जिसके लिए समय समय पर हमे खेलकूद प्रतियोगिताओं में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए।




समारोह के विशिष्ठ अतिथि युवा कांग्रेस पूर्व जिला महासचिव अधिवक्ता घेवरचंद प्रजापत ने कहा की खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए खेलकूद प्रतियोगिताओं के माध्यम से हमारे बीच अपणायत और भाईचारा बढ़ता है।




राष्ट्रपति पदक से सम्मानित समाजसेवी प्रेम सिंह चम्पावत, सेवानिवृत शिक्षाविद् कानाराम पटेल, अर्द्धसैनिक बल से सेवानिवृत अधिकारी पुनमाराम मेघवाल ने भी संबोधित किया ।




समारोह में सवाई सिंह जेठन्तरी, लाल सिंह राजपुरोहित कनाना, सुखदेव सिंह बतौर विशिष्ठ अतिथि उपस्थित थे




आदर्श क्रिकेट कप 2016 खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन सचिव किशन सिंह चौहान प्रतियोगिता के नियम शर्तों पर प्रकाश डालते हुए बताया की सभी मैच 12-12 ओवर के होंगे। और प्रतियोगिता नॉक आउट आधार पर खेली जाएगी।




मेहमानों ने दल प्रभारी व् निर्णायक मंडल के साथ निरक्षण कर मजल और रनिया देशीपुरा के खिलाड़ियों का परिचय लिया और दोनों टीम के प्रभारियों की उपस्थिति में टॉस में किया जिसमे रानिदेशीपुरा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की और मजल को 26 रनों से हराकर विजय हासिल की।




समारोह के मुख्य अतिथि वरिष्ठ कांग्रेसी महाण्डलेश्वर महन्त निर्मलदास ने बल्लेबाजी करते हुए अध्यक्षता कर रहे किसान कांग्रेस प्रदेश सचिव हुकम सिंह अजीत की बाल पर चौका लगाकर उदघाटन मैच को प्रारम्भ किया।




इस दौरान शिक्षाविद् सवाई सिंह चम्पावत, धनराज सोलंकी, राजेन्द्र सिंह, दुर्ग सिंह, मादाराम मालवी, नेमाराम घांसी, शंकर प्रजापत, गौतम मेघवाल, रणवीर सिंह, गणपत, फरीद खान, भंवर हारणी, मनोहर सिंह, भगराज सुथार, नवाराम मेघवाल, सुमेर भील, घेवर सिंह राजपुरोहित,सुरेश मेघवाल, बाबूलाल सरगरा, देवाराम मेघवाल उपस्थित थे।




प्रतियोगिता के आयोजन सरंक्षक समुन्द्र सिंह चम्पावत ने मेहमानों, ग्रामवासियों, और भामाशाहों की आभार ज्ञापित किया।




--

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top