edvertise

edvertise
barmer



ब्यावर (अजमेर)।बालिका को दागने के मामले में आयोग अध्यक्ष पहुंची ब्यावर,पूछा-अब तक कितने दागे
बालिका को दागने के मामले में आयोग अध्यक्ष पहुंची ब्यावर,पूछा-अब तक कितने दागे

बंगाली चिकित्सकों की ओर से उपचार के नाम पर दागे जाने के मामले सामने आने पर सरकार अब सख्त हो गई है। राज्य सरकार ने मामले में रिपोर्ट तलब की है। राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी इस संबंध में जानकारी लेने के लिए शुक्रवार देर शाम ब्यावर पहुंचीं। उन्होंने दागने से घायल हुई मासूम प्रिया के परिजन व चिकित्सकों से जानकारी ली।

भीम के ग्राम टीबाणा निवासी केसरसिंह की तीन वर्षीय बेटी प्रिया को उपचार के नाम पर गांव के बंगाली चिकित्सक ने सरियों से दाग दिया था। स्थिति बिगडऩे पर उसे अमृतकौर चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।

इसके बाद आयोग अध्यक्ष चतुर्वेदी ने अस्पताल पहुंचकर कार्यवाहक उप नियंत्रक डॉ. आलोक श्रीवास्तव व शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. पी. एम. बोहरा से मामले की जानकारी ली। उन्होंने पिछले एक साल में सामने आए दागने के मामलों में बच्चों की सूची सहित प्रशासन की कार्रवाई के संबंध में रिपोर्ट तलब की है।वहीं राजसमंद जिले के सीएमएचओ पंकज गौड़ ने ब्लॉक सीएमओ सहित जस्साखेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा अधिकारी को मामले की जानकारी देने के निर्देश दिए। उन्होंने बंगाली डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए भी कहा है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top