edvertise

edvertise
barmer



अध्यक्ष,(राज्यमंत्री दर्जा) राजस्थान स्टेट हज कमेटी राजस्थान श्री अमीन पठान दो दिवसीय जैसलमेर दौरे पर ,विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेगें



जैसलमेर, 23 दिसंबर। राजस्थान स्टेट हज कमेटी,जयपुर से प्राप्त निर्धारित यात्रा कार्यक्रम के अनुसार अध्यक्ष,( राज्यमंत्री दर्जा )राजस्थान स्टेट हज कमेटी राजस्थान जयपुर श्री अमीन पठान दो दिवसीय दौरे पर 24 व 25 दिसम्बर शनिवार और रविवार को स्वर्ण नगरी जैसलमेर पधार रहे है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हज कमेटी के अध्यक्ष निर्धारित कार्यक्रमनुसार श्री पठान 24 दिसम्बर शनिवार प्रातः 10 बजे स्थानीय सर्किट हाउस पहुंचेगें एवं वे यहां पर विविध कार्यक्रमों में भाग लेगें। कमेटी अध्यक्ष महोदय 26 दिसम्बर सोमवार को प्रातः 10 बजेः जैसलमेर से जयपुर के लिए प्रस्थान करेगें। उन्होंने बताया कि इस यात्रा के दौरान प्रोटोकाॅल का दायित्व अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जैसलमेर को सौंपा गया है।



----000----



01.04.2017 को राज्य कर्मचारियों के परिपक्त

होने वाली बीमा पाॅलिसीयो का भुगतान आॅनलाईन किया जावेगा


जैसलमेर, 23 दिसम्बर।राज्य बीमा एवं प्रा0नि0विभाग जैसलमेर में आये श्री किषनारा ईष्रवाल वरिष्ठ अतिरिक्त निदेषक बीमा मुख्यालय जयपुर ने बताया की राज्य में लगभग 23000 कार्मिको को जिनकी पाॅलिसीया दिनांक 1.04.2017 को भुगतान हेतु परिपक्व हो रही है उनको आॅनलाईन भुगतान किया जावेगा साथ ही प्रत्येक स्टेजवार निस्तारण/की गई कार्यवाही की सूचना स्टेजवार कार्मिकको एसएमएस के जरिये दी जावेगी। इस संबध ेंमें उहोने जिले के समस्त आहरण एवं वितरण अधिकारियों से माह दिसम्बर 2016 की अन्तिम कटौति कर संबंधित जिला कार्यालय ेमें स्वत्व प्रपत्र भिजवा देवें ताकि जिला कार्यालय स्वत्व का निस्तारण एसआईपीएफ पोर्टल पर करे ।

श्री ईष्रवाल ने बताया की विभाग की साधारण बीमा योजना के तहत राजकीय संस्थानों की भाॅति निजी संस्थानों मे भी अध्यनरत विधार्थीयों के बीमा की योजना है जिसमंे एक लाख बीमा कवर की योजना है। उन्होने निजी संस्थानों से इससे जुडने का आहवान किया एवं इसी योजना 1.01.2004 के बाद नियुक्त कार्मिको को ेमेडिक्लेम भुगतान की भी योजना क्ी जानकारी दी एवं सभी कार्मिको इसका लाॅभ प्राप्त करने की अपील की इस योजना को भी आॅनलाईन एसआईपीएफ पोर्टल से आवेदन करने की सुविधा उपलब्ध है। अंत में उनके द्वारा जिल के समस्त आहरण एवं वितरण अधिकारियों से अपील की की विभाग की एनपीएस योजना में जिन कर्मचारियों के प्रान नं0 आदिनांक तक आवंटित नहीं उनके शीध्र आवेदन कर जारी करवावे ताकि इस योजना का पूर्ण लाभ काम्र्रिक को मिल सकें। जिला कार्यालय के सहायक निदेषक श्री बिषनसिंह राजपुरोहित ने भी सभी आहरण एव वितरण अधिकारियों से विभाग क्ी समस्त योजनाओं के सबंध मंे किसी प्रकार की कठिनाई/जानकारी के लिए इस कर्यालय से व्यक्तिगत या दुरभाष नं002992.-252524 से जानकारी ्रप्राप्ति हेुतु आग्रह किया।

--000---



मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री चारण ने खुहड़ी में जन कल्याणकारी पंचायत षिविर में

मतदाता सूची विषेष पुनरीक्षण कार्यक्रम की ग्रामीणों को जानकारी प्रदान की



जैसलमेर, 23 दिसम्बर। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नारायणसिंह चारण ने शुक्रवार को खुहड़ी में आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याणकारी पंचायत षिविर में मतदाता सूची विषेष पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि जो व्यक्ति 01 जनवरी 2017 को 18 वर्ष आयु को हो गया है या उससे पहले 18 साल का हो चुका है वे इस पुनरीक्षण कार्यक्रम में मतदाता सूची में अपना नाम अवष्य ही पंजीकृत करावें।

उन्होंने सरपंच खुहड़ी बादलगिरी के साथ ही अन्य ग्रामीणजनों से विषेष आग्रह किया है कि वे 18 वर्ष पूर्ण करने वाले बालक-बालिकाओं के नाम शीघ्र मतदाता सूची में आवष्यक रुप से पंजीकृत करावें।

---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top