मंगलवार, 13 दिसंबर 2016

बीकानेर आरोग्य मेले में योगासन की क्रियाएं देख अभिभूत हुई सीएम



बीकानेर आरोग्य मेले में योगासन की क्रियाएं देख अभिभूत हुई सीएम
भाजपा सरकार के तीन साल पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री मंगलवार को बीकानेर पहुंची। यहां एसपी मेडिकल कॉलेज ग्राउंड में आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी चिकित्सा का संयुक्त आरोगय मेले का सीएम ने फीता काटकर और दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया।

यहां करीब 110 से अधिक विभिन्न प्रकार की स्टालें लगाई गई, जिन पर आयुर्वेद, यूनानी व होम्योपैथी की उपचार विधि व दवाओं की प्रदर्शनी लगाई गई। सीएम ने मेले में योगा प्रदर्शनी में विशेष रुचि दिखाई। योगासन कर रहे प्रशिक्षक रविन्द्र ने जब पेट की विभिन्न क्रियाएं करके दिखाई तो मुख्यमंत्री अभिभूत हो गई।

उन्होंने मेले में लगी स्टालों का निरीक्षण करने के दौरान सर्वाधिक समय योगासन कैम्प में बिताया। सीएम ने योगासन क्रिया कर रहे प्रशिक्षक से उनकी उम्र पूछी। जब योग प्रशिक्षक ने अपनी उम्र 42 बताई तो वह अचरज करते हुए बोली 'लग तो 36 के रहे होÓ। इसके बाद उन्होंने पूछा की कब से कर रहे योगासन।


तब प्रशिक्षक ने बताया कि पिछले दस महीने से लगातार योगासन कर रहा हूं। दस महीनों में 16 किलो वजन कम किया है। मुख्यमंत्री के साथ पंचायत राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़, चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ सहित अनेक मंत्री व पदाधिकारी थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें