रेप के आरोपी इंटरनेशनल शूटर को महिला खिलाड़ी ने जड़ा चांटा, पिटने के बाद फाइनल छोड़कर भागा
sanjeev rajpoot

पुणे: यहां 60वीं शूटिंग चैंपियनशिप के दौरान एक नेशनल लेवल महिला शूटर ने पूर्व ओलंपियन संजीव राजपूत को चांटा जड़ दिया। इसके बाद संजीव चैंपियनशिप से फाइनल छोड़कर फरार हो गए। इस खिलाड़ी के खिलाफ महिला शूटर दिल्ली में रेप का मुकदमा भी दर्ज करवा चुकी है। शुक्रवार को पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में हुई इस घटना को लेकर हिंजवाड़ी पुलिस ने केस दर्ज किया है। आधे घंटे तक चला हंगामा, जमकर हुई गालीगलौज...




- 10 मीटर एयर राइफल शूटर संजीव राजपूत जो कि टीम इंडिया के पार्ट भी हैं, 60वीं नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में शामिल होने के लिए पुणे आए थे।

- संजीव को शूटिंग रेंज में देखते ही महिला खिलाड़ी और उनके बीच बहस शुरू हो गई।

- तकरीबन आधे घंटे तक यह हंगामा चलता रहा। मामला बहस से गालीगलौज तक पहुंचा और महिला खिलाड़ी ने संजीव को चांटा जड़ दिया।

- इसके बाद संजीव वहां से फरार हो गए। संजीव फाइनल मैच में भी शामिल नहीं हुए।

- उनके जाने के कुछ देर बार पुलिस वहां पहुंची और महिला खिलाड़ी की शिकायत पर संजीव के खिलाफ गैरजमानती धाराओं में मामला दर्ज किया है।

मोबाइल स्विचऑफ किया

- हिंजवाड़ी पुलिस स्टेशन के पीआई अरुण वायकर ने dainikbhaskar.com को बताया कि, "संजीव के खिलाफ महिला शूटर ने गालीगलौज का मामला दर्ज करवाया है। उनसे संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका नंबर बंद है। फिलहाल हम मामले की जांच कर रहे हैं।"

- पीड़ित 10 मीटर, प्रोन और थ्री पोजीशन एयर राइफल शूटिंग में शामिल होने के लिए पुणे आईं थी। वे जूनियर लेवल पर स्टूडेंट्स को कोचिंग भी देती हैं।




शादी का झांसा देकर रेप का है आरोप

- 4 दिसंबर 2016 को अर्जुन पुरस्कार पा चुके इंटरनेशनल शूटर संजीव राजपूत पर महिला शूटर ने शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया था।

- दिल्ली के चाणक्यपुरी पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, वह एक प्रतियोगिता के लिए संजीव राजपूत से कोचिंग ले रही थी।

- इस दौरान संजीव ने पहले शादी का झांसा देकर उसके साथ नजदीकियां बनाईं, फिर अपनी बर्थडे पार्टी में बुलाकर कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर उनके साथ रेप किया।

- मामला दर्ज होने के बाद से संजीव राजपूत अपने घर पर ताला लगाकर परिवार संग कहीं गायब हो गए थे।




कौन हैं संजीव राजपूत

- संजीव ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में 50 मीटर राइफल प्रोन इवेंट में हिस्सा लिया था।

- संजीव एशियन गेम, कॉमनवेल्थ गेम्स और कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत की तरफ से शामिल हो चुके हैं।

- संजीव के नाम पर 3 एशियन गेम्स और 2 कॉमनवेल्थ गेम मेडल भी हैं।

- राजपूत पहले इंडियन नेवी में थे और 2014 में उन्होंने नेवी छोड़ स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ज्वाइन की थी। इसके बाद उन्हें नेशनल टीम का कोच भी बनाया गया था।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top