सोमवार, 26 सितंबर 2016

जालोर वात्सल्य कार्यक्रम के पूर्व प्रचार अभियान का आगाज



जालोर  एक दिवसीय कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता शिविर 30 को
जालोर 26 सितम्बर - रोजगार विभाग द्वारा जिले के शिक्षित बेरोजगारांे को लाभान्वित करने के लिए 30 सितम्बर शुक्रवार को एक दिवसीय कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता शिविर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) जालोर में आयोजित किया जायेगा।

जिला रोजगार अधिकारी आनन्द कुमार सुथार ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के संरक्षण में रोजगार विभाग द्वारा जिले के शिक्षित बेरोजगारों को लाभान्वित करने के लिए 30 सितम्बर शुक्रवार को एक दिवसीय कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता शिविर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) जालोर में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि कौशल रोजगार एवं उद्यमिता शिविर का उद्देश्य शिक्षित बेरोजगार युवकों को उनकी योग्यता के अनुसार निजी क्षेत्रा के औद्योगिक संस्थानों से प्राप्त रिक्तियों के आधार पर रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना तथा मौके पर ही स्वरोजगार के लिए आवेदन पत्रा तैयार कर सम्बन्धित विभागों को प्रेषित कर स्वावलम्बी बनाना हैं।

उन्होने बताया कि शिविर में भर्ती के अतिरिक्त बेरोजगार आशार्थियों को व्यवसायिक मार्गदर्शन तथा सरकार द्वारा संचालित स्वरोजगार योजनाओं, प्रशिक्षण की जानकारी एवं ऋण आवेदन पत्रा भरवाने के लिए सम्बन्धित विभागांे द्वारा आवेदन पत्रा भरवाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि इच्छुक आशार्थी अपने शैक्षणिक व प्रशैक्षणिक, अनुभव इत्यादि के दस्तावेज एवं पासपोर्ट साईज फोटो सहित शिविर में उपस्थित होकर लाभान्वित हो सकते हैं।

---000---

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक मंगलवार को
जालोर 26 सितम्बर -जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में 27 सितम्बर मंगलवार को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.जी.एस.देवल ने बताया कि बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के समस्त कार्यक्रमों की समीक्षा की जायेगी।

---000---

वात्सल्य कार्यक्रम के पूर्व प्रचार अभियान का आगाज
जालोर 26 सितम्बर- सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्राीय प्रचार निदेशालय की बाडमेर-सिरोही मीडिया इकाई द्वारा वात्सल्य कार्यक्रम के तहत चितलवाना पंचायत समिति के हाडेचा व उसके आस-पास के ग्रामों में पूर्व प्रचार अभियान का आगाज किया गया।

वात्सल्य कार्यक्रम के नोडल अधिकारी नरेन्द्र कुमार ने बताया कि क्षेत्राीय प्रचार निदेशालय की ओर से हाडेचा व आमली ग्राम में पूर्व प्रचार अभियान के तहत कार्यक्रम संगोष्ठी, प्रदर्शनी व दौड प्रतियोगिता का आयोजन कर बेटी बचाओ-बेटी पढाओं, मां एवं शिशु स्वास्थ्य पर जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर हाडेचा सरपंच करणसिंह ने स्वच्छता, बेटी बचाओ-बेटी पढाओ पर जानकारी देते हुए कहा कि बेटियां कुदरत का उपहार हैं इसलिए बेटियों को पढाकर ग्राम व देश का विकास करना चाहिए। उन्होंने ग्रामवासियों से बेटियों को पढाकर आगे बढाने की अपील की। आमली ग्राम में प्रधानाध्यापक रतनलाल व अध्यापक बाबूलाल ने वात्सल्य अभियान, स्वच्छ भारत एवं शौचालय के महत्व के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की।

नोडल अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, नेहरू युवा केन्द्र, आयुर्वेद विभाग व शिक्षा विभाग के सहयोग से मां एव शिशु के स्वास्थ्य से सम्बन्धित वात्सल्य जागरूकता कार्यक्रम 28 सितम्बर बुधवार को प्रातः 10 बजे हाडेचा ग्राम पंचायत परिसर में आयोजित किया जायेगा।

---000---

/260916/े

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें