शनिवार, 23 जुलाई 2016

बीकानेर धोरों में दबे मिले 11 जिंदा बम

बीकानेर धोरों में दबे मिले 11 जिंदा बम

धोरों में दबे मिले 11 जिंदा बम
लूणकरनसर क्षेत्र के एक खेत से शुक्रवार को धोरों में दबे हुए ग्यारह बम (ग्रेनेड) मिलने से खलबली मच गई। हालांकि किसान को खेत की जुताई करते समय पांच दिन पहले ही इन बमों का पता चल गया था। परन्तु उसने पुलिस को सूचना नहीं दी।

शुक्रवार को सोढ़वाली गांव में आगे से आगे यह खबर फैलने के बाद मामला पुलिस की जानकारी में आया। इसके बाद देर शाम पुलिस खेत में पहुंची और बमों को अपनी निगरानी में लिया।

पुलिस ने प्रारम्भिक तौर पर यह बम सेना के होने और किसी युद्धाभ्यास अथवा कारगिल युद्ध के समय सेना के इस इलाके में कैम्प करने के दौरान बम छूटे होने की आशंका जताई है। लूणकरनसर पुलिस के एएसआई लालचंद सारण ने बताया कि सोढ़वाली गांव के जेठाराम ब्राह्मण के खेत में गत मंगलवार को बुआई करते समय 11 बम सामने आए। इन पर ग्रेनेड बम अंकित है।

किसान ने बमों को खेत में ही पड़े रहने दिया। ग्रामीणों के पास इसकी जानकारी आने पर शुक्रवार को बात गांव में टाईगर फोर्स के सदस्यों तक पहुंची।
उन्होंने पुलिस को सूचना दी। शुक्रवार देर रात पुलिस ने बमों को अपनी निगरानी में लेकर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए। बमों के बारे में सेना को भी सूचना कर बम निरोधक दस्ता भेजनेे का आग्रह किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें