शनिवार, 25 जून 2016

प्रतापगढ़/अरनोद।बावड़ी में गैस रिसाव से दो की मौत, बचाने गए पांच की हालत बिगड़ी



प्रतापगढ़/अरनोद।बावड़ी में गैस रिसाव से दो की मौत, बचाने गए पांच की हालत बिगड़ी



जिले के अरनोद कस्बे में शनिवार शाम को एक बावड़ी की सफाई के लिए उतरे दो मजदूरों की गैस रिसाव से मौत हो गई। दोनों को बचाने उतरे पांच अन्य लोगों की भी गैस के कारण हालत बिगड़ गई। इनमें से दो को गम्भीर हालत में उदयपुर रैफर किया गया है। जबकि तीन का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। मृतक के परिजनों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।






अरनोद कस्बे में गौरेश्वर महादेव की पुरानी बावड़ी की सफाई के लिए मंदिर समिति की ओर से दो मजदूर लगाए गए थे। जहां पर अरनोद निवासी वाल्मिकी समाज के भैरुलाल (35) पुत्र गंगाराम, दयाराम (53) पुत्र मोहनलाल को लगाया गया। शाम करीब साढ़े पांच बजे दोनों बावड़ी में उतरे। इस दौरान दयाराम ने जैसे ही मलबे में पैर डाले तो अंदर से गैस निकली और वह अचेत हो गया। इस दौरान भैरुलाल भी गैस से अचेत हो गया।






बाहर कार्य कर रहे दिलीप पुत्र शंभूलाल रेदास निवासी अरनोद व रुघनाथ पुत्र कमलेश गायरी निवासी मोहेड़ा दोनों को बचाने अंदर उतरे। दोनों का भी जी घबराने लगा। इस पर रामपाल पुत्र कैलाश, अनिल पुत्र दयाराम, प्रकाश पुत्र शम्भुलाल रेदास भी अंदर उतरे। अन्य ग्रामीण भी वहां पहुंच गए। अचेत हुए चारों को अरनोद चिकित्सालय लाया गया।यहां से चारों को प्रतापगढ़ के लिए रैफर कर दिया। प्रतापगढ़ चिकित्सालय पहुंचने पर भैरू लाल व दयाराम को मृत घोषित कर दिया। जबकि दिलीप व रुघनाथ को गम्भीर हालत में उदयपुर रैफर किया गया। सूचना पर पीएमओ डॉ. राधेश्याम कच्छावा, पुलिस उप अधीक्षक जगदीशनारायण मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओ.पी. बैरवा जिला चिकित्सालय पहुंचे ओर घटना की जानकारी ली। शवों को मोर्चरी में रखवाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें