शुक्रवार, 29 अप्रैल 2016

बाड़मेर, प्रवेशोत्सव की होगी मोनेटरिंग, अधिकारी नियुक्त



बाड़मेर, प्रवेशोत्सव की होगी मोनेटरिंग, अधिकारी नियुक्त

बाड़मेर, 29 अपे्रल। शिक्षा विभाग ने प्रवेशोत्सव की मोनेटरिंग के लिए जिला स्तर पर अधिकारी नियुक्ति किए हैं। माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने 27 अप्रेल को 33 जिलों के लिए अलग-अलग जिला प्रभारी अधिकारी नियुक्ति कर उनके दायित्व भी निर्धारित किए हैं।

विद्यालयों में नामांकन वृद्धि एवं नामांकन लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रवेशोत्सव कार्यक्रम को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए वर्ष 2016 -17 के लिए समस्त राजकीय विद्यालयों को कक्षा समूहवार प्रदत्त नामांकन लक्ष्यों के अर्जन की सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रवेशोत्सव 2016 के प्रथम चरण के लिए जिला स्तर पर निदेशालय द्वारा प्रभारी मॉनिटरिंग के लिए जिला प्रभारी नियुक्ति किए गए हैं। यह अधिकारी जिला कार्यालय से समन्वय स्थापित कर 30 अपे्रल से 2 मई तक क्षेत्र परिभ्रमण एवं बैठकों द्वारा संस्था प्रधानों, शिक्षकों, अभिभावकों एवं स्थानीय समुदाय के साथ पारस्परिक संवाद द्वारा प्रवेशोत्सव कार्यक्रम को गति प्रदान करते हुए नामांकन लक्ष्य प्राप्ति के लिए स्थानीय स्तर की आवश्यकताओं एवं कठिनाइयों के निवारण के लिए जिला या कार्यालय एवं निदेशालय को परिभ्रमण पश्चात प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे।


प्रवेशोत्सव मंे होंगे शामिलः इन अधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण के दौरान प्रारम्भिक शिक्षा के प्रवेशोत्सव मंे शामिल होने के निर्देश दिए गए है। साथ ही आम लोगों, स्थानीय जन समुदाय, जन प्रतिनिधियों एवं अभिभावकों से मिल कर विद्यालयों के शैक्षणिक एवं भौतिक विकास एवं उनके बच्चों के शैक्षिक हितो के संवर्द्धन बाबत खुलकर चर्चा एवं विचार विमर्श करना होगा। फील्ड स्तर पर प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के सुचारू आयोजन एवं परिणामस्वरूप् नामांकन लक्ष्य अर्जन को सहज सुगम बनाने के लिए निदेशालय स्तर पर नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है।













कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें