मंगलवार, 1 सितंबर 2015

झीलों की नगरी में पर्यटकों के लिए शुरू हुई हेलिकॉप्टर राइड

झीलों की नगरी में पर्यटकों के लिए शुरू हुई हेलिकॉप्टर राइड

उदयपुर।उदयपुर आने वाले पर्यटकों को अब झीलों की नगरी में रोमांचकारी सफर करने का भी मौका मिलेगा। झीलों की नगरी उदयपुर में पहली बार अब इस शहर की खुबसुरती को हवाई मार्ग से भी निहारा जा सकेगा। इसके लिये मेवाड़ हेलीकॉप्टर ने शहर में हेलीकॉप्टर राईड शुरू की है। एयरपोर्ट से शुरू होने वाली यह राईड शहर के 12 पर्यटन स्थलों को दिखाती हुई पर्यटक को फिर से एयरपोर्ट पर ड्रोप करेगी।

udaipur-news-helicopter-rides-for-tourists-in-the-city-of-lakes-began-10901

इस राईड के दौरान हेलीकॉप्टर पिछोला, फतहसागर झील होता हुआ झील किनारे की खुबसुरती और मानसून पैलेस के नजारे को दिखाता हुए पर्यटकों को रोमांचित कर देगा। आज इस सेवा का शुभारम्भ राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने किया। इस मौके पर महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, पुर्व राजघराने के सदस्य लक्ष्यराज सिंह मेवाड, ग्रामीण विधायक फुलसिंह मीणा सहित कई गणमान्य अतिथी मौजुद रहे। इस मौके पर गुलाबचंद कटारिया द्वारा लक्की ड्रॉ भी निकाला गया जिसके विजेता को फ्री हेलीकॉप्टर राईड की सुविधा उपलब्ध कराई गई।



एक बार में 6 लोग ले सकेंगे राइड का मज़ा

आपको बता दें कि हेलीकॉप्टर राईड के दौरान एक बार में 6 पर्यटकों को राईड कराई जा सकेगी वहीं 15 मिनट की राईड में पूरे शहर का भ्रमण कराने की कोशिश की गई है। प्रारम्भीक बुकिंग से संचालकों में खासा उत्साह हैं और उन्हें उम्मीद हैं कि पर्यटकों के साथ शहरवासी भी इस रोमाचंकारी सफर का आनन्द ले सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें