मंगलवार, 1 सितंबर 2015

जोधपुर जोधपुर में 9 साल बाद वायुसैनिकों की भर्ती रैली : पंजीकरण 14 से



जोधपुर जोधपुर में 9 साल बाद वायुसैनिकों की भर्ती रैली : पंजीकरण 14 से


भारतीय वायुसेना की ओर से 5 वायुसैनिक चयन केन्द्र जोधपुर में आगामी दिसम्बर में आयोजित भर्ती रैली के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 14 सितम्बर से शुरू हो जाएगी। यह भर्ती रैली वायुसेना के ग्रुप एक्स व वायु के पदों के लिए आयोजित की जा रही है।

पंजीकरण के बाद 1 दिसम्बर 2015 से लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी, जो कि दस दिसम्बर तक होगी। कमाण्डिंग अफसर, विंग कमाण्डर सौरभ चक्रवर्ती ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि 14 सितम्बर से 18 सितम्बर तक 2015 से सुबह 8 बजे से सुबह 11 बजे तक पंजीकरण किया जाएगा। भर्ती रैली के लिए जिला व पुलिस प्रशासन ने पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है।

विंग कमाण्डर चक्रवर्ती ने बताया कि भर्ती में हर दिन करीब दस हजार अभ्यर्थियों के भाग लेने की उम्मीद है। इसके लिए वायुसेना स्टेशन रूट पर देर रात तक अतिरिक्त बसें संचालित की जाएंगी। साथ ही बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए भर्ती से संबंधित बैनर आदि लगाए जाएंगे।

इन 22 जिलों के युवा कर सकेंगे आवेदन

विंग कमाण्डर चक्रवर्ती ने बताया कि जोधपुर समेत प्रदेश के जयपुर, बीकानेर, डूंगरपुर, टोंक, भीलवाड़ा, धौलपुर, करौली, बांसवाड़ा, बाड़मेर, जैसलमेर, सिरोही, सवाईमाधोपुर, उदयपुर, प्रतापगढ़, दौसा, चित्तौडग़ढ़, राजसमन्द, झालावाड़, बूंदी, बारां व कोटा के युवा इस रैली में भाग ले सकेंगे।

तीन चरण में होगी भर्ती

रैली का आयोजन तीन चरणों में किया जाएगा। प्रथम चरण में लिखित परीक्षा व एडेप्टैबलिटी परीक्षा, दूसरे चरण में शारीरिक परीक्षा (दो भागों), तीसरे चरण में साक्षात्कार होगा।

पद व योग्यता

शिक्षा अनुदेशक (स्नातकोत्तर)- आयु सीमा-1 अगस्त 1988 से 31 मई 1996

शिक्षा अनुदेशक (स्नातक)-आयु सीमा-1 अगस्त 1991 से 31 मई 1996

वायु सेना सुरक्षा/ गरुणा कमाण्डोज (अंगे्रजी विषय में 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं/किसी भी वर्ग में)-आयु सीमा-1 फरवरी 1996 से 31मई 1999

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें