रविवार, 2 अगस्त 2015

चप्पलों से की थी पति की पिटाई, अब दर्ज कराया एसपी MLA ने केस







संभल।चप्पलों से की थी पति की पिटाई, अब दर्ज कराया एसपी MLA ने केस

उत्तर प्रदेश में चंदौसी विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक लक्ष्मी गौतम ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए अपने पति दिलीप वैष्णव के खिलाफ स्थानीय अदालत में मामला दर्ज कराया है।



विधायक ने अदालत में गुहार लगायी है कि मामले की सुनवाई दौरान उसे पति द्वारा हर महीने 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद मुहैया करायी जाए जबकि उसके शारीरिक और मानसिक उत्पीडऩ के एवज में पांच लाख रुपए बतौर मुआवजा दिलाया जाए।



पति पर लगाया दूसरी शादी का आरोप

गौतम ने आरोप लगाया कि उसके पति बुलंदशहर की एक महिला के साथ पहले ही विवाह कर चुके हैं मगर यह सच्चाई उन्होने उससे छिपायी। वैष्णव की पहली पत्नी से 17 साल का बेटा भी है। विधायक ने कहा कि पति उनका एक मकान हड़पना चाहते हैं, जो उन्होंने बैंक से कर्ज लेकर खरीदा है। सपा विधायक ने अपने पति के खिलाफ हिन्दू विवाह अधिनियम की धारा 13 के तहत तलाक की अर्जी भी अदालत में दाखिल कर रखी है।



2005 में की थी लव मैरिज

विधायक के वकील जफर अली ने कहा कि जब दिलीप को तलाक की अर्जी के बारे में पता चला तो उसने सपा कार्यकर्ता मुकुल अग्रवाल के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करा दिया। विधायक गौतम और वैष्णव बदायूं के एक प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक थे और दोनों ने 2005 में प्रेम विवाह किया था। दोनों की दो बेटियां हैं, जिनकी उम्र सात साल और तीन साल है।



प्रेमी से शादी करने की है चर्चा

एसपी विधायक लक्ष्मी गौतम अक्सर विवादों में रहती है। बीते दिनों कहा जा रहा था कि सपा विधायक अपने पति से तलाक लेने के बाद अपने प्रेमी मुकुल अग्रवाल से शादी करेंगी। लंबे समय से विधायक और उनके पति के रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं।



पति को सरेआम चप्पल से पीटा

प्राइमरी टीचर से विधायक बनी लक्ष्मी गौतम ने नवंबर 2013 में अपने पति दिलीप वैष्णव की सरेआम चप्पलों से पिटाई की थी। पति से अलग रह रहीं विधायक और उनके पति में टकराव की ताजा वजह एक प्रॉपर्टी बनी थी। लक्ष्मी समर्थकों के साथ चंदौसी में पति के आवास पर पहुंचीं और घर के एक हिस्से में ताला जड़ दिया। इसके बाद दोनों में संघर्ष हुआ। इस दौरान लक्ष्मी ने अपने पति की सरेआम चप्पलों से पिटाई कर दी। बाद में पुलिस ने मामले को शांत कराया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें