मंगलवार, 7 जुलाई 2015

बड़ीसादड़ी अश्लील वीडियो की धमकी, सहमी छात्रा ने की आत्महत्या



बड़ीसादड़ी अश्लील वीडियो की धमकी, सहमी छात्रा ने की आत्महत्या


स्कूल शिक्षक की ओर से अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी से परेशान छात्रा ने रविवार देर रात विषाक्त सेवन कर लिया। उदयपुर में उपचार के उसकी मौत हो गई।

मामले में पुलिस ने स्कूल संचालक और उसके अध्यापक भांजे के खिलाफ मामला दर्ज कर दोनों को हिरासत में लिया है। छात्रा की मौत के बाद परिजनों व गुस्साई भीड़ ने सोमवार दोपहर निजी विद्यालय के बाहर शव रखकर स्कूल में तोडफ़ोड़ की। बाद में दो मोटर साइकिल सहित फर्नीचर को आग लगा दी।

छात्रा का शव लेकर जैसे ही परिजन स्कूल के सामने पहुंचे उग्र भीड़ ने स्कूल में जमकर तोडफ़ोड़ की। फिर भवन एवं फर्नीचर को आग के हवाले कर दिया। स्थिति काबू करने पहुंचे अतिरिक्त पुलिस बल पर भी लोगों ने पथराव किया। वहीं आग बुझाने पहुंचे दमकल वाहन को करीब एक घंटे तक बीच मार्ग में रोके रखा।

विषम हालात में एक बारगी तो विद्यालय स्टाफ को जान बचाने के लाले पड़ गए, लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए सभी को एक कमरे में बंद किया और मौका देख सुरक्षित घर पहुंचाया। देर शाम पुलिस ने स्कूल संचालक पूरण गिरी और उसके भांजे पुष्पेंद्र गिरी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया। साथ ही पूरण व पुष्पेंद्र को हिरासत में भी लिया है।

जानकारी के अनुसार विषाक्त सेवन से हुई मौत के बाद 11वीं कक्षा की छात्रा का शव लेकर परिजन सीधे ही चित्तौडग़ढ़ मार्ग स्थित विवेकानंद सीनियर सैकण्डरी स्कूल पहुंचे। यहां परिजनों एवं उपस्थित अन्य लोगों ने आरोपित देवरी निवासी शिक्षक पुष्पेंद्र गिरी को उनके हवाले करने को कहा। शिक्षक के नहीं मिलने पर भीड़ उग्र हो गई और तोडफ़ोड़ शुरू कर दी।

सूचना पर स्थानीय पुलिस पहुंची, लेकिन बेकाबू भीड़ को काबू नहीं कर सकी। यहां भीड़ ने परिसर में रखी बाइक एवं कार में तोडफ़ोड़ कर आग लगा दी। फिर विद्यालय के कक्षाकक्षा में रखे फर्नीचर को एकत्र कर उसे भी आग के हवाले कर दिया। भीड़ ने कम्प्यूटर कक्ष में तोडफ़ोड़ कर शेष फर्नीचर को चित्तौडग़ढ़ मार्ग में रखकर आग लगा दी। निकुम्भ, डूगंला व मंगलवाड़ थाने से पहुंचे पुलिस बल पर लोगों ने पथराव किया। जवाबी पथराव कर पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया। लोगों ने आग बुझाने के लिए आए टैंकर को यहां परिसर में नहीं घुसने दिया। इधर आरोपित शिक्षक मौके से फरार था।

आक्रोशित भीड़ ने यहां सीसीटीवी कैमरों विज्ञान प्रयोगशाला में भी तोड़ फोड़ की। इधर, विद्यालय परिसर में तीसरे माले पर स्थापित छात्रावास में भीड़ पहुंच गई। बाद में उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार ने बच्चों को सुरक्षित किया। गौरतलब है कि ननिहाल में रहकर अध्ययनरत छात्रा ने शिक्षक पुष्पेंद्र पर अश्लील वीडियो बनाने और वायरल करने की धमकी देने का आरोप लगाया था। बाद में उसने विषाक्त सेवन कर लिया।

वीडियो वायरल करने की दे रहा था धमकी, हुई थी शिकायत

पुलिस के अनुसार परिजनों ने जानकारी दी कि आरोपित पुष्पेंद्र गिरी पिछले छह माह से बालिका को परेशान कर रहा था। हाल ही में उसने बालिका को अश्लील वीडियो बनाने और उसे वायरल करने धमकी भी दी थी। इससे बालिका घबरा गई थी।

बालिका ने परिजनों से इसकी शिकायत की थी। परिजनों ने भी इसकी जानकारी स्कूल संचालक पूरण गिरी को दी थी, लेकिन पूरण ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की। इससे पुष्पेंद्र के हौसले बढ़ गए और उसने बालिका को ज्यादा परेशान करना शुरू कर दिया। जिससे त्रस्त छात्रा ने आत्महत्या कर ली।

तोडफ़ोड़ आगजनी का मामला दर्ज

रविवार देर रात बड़ीसादड़ी स्थित एक स्कूल में अध्ययनरत बालिका ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया था, जिसके बाद सोमवार को उसकी मौत हो गई। दोपहर को परिजनों व स्थानीय लोगों ने स्कूल के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान स्कूल में तोडफ़ोड़ की गई व आगजनी की घटना भी हुई। परिजन व अन्य लोगों ने स्कूल के एक कर्मचारी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

मामले में संचालक व उसके भांजे पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। स्कूल संचालक पुलिस हिरासत में है। देर रात अन्य आरोपित को भी पकड़ लिया गया। तोडफ़ोड़ और आगजनी का भी मामला दर्ज किया गया है।

प्रसन्नकुमार खमेसरा, जिला पुलिस अधीक्षक, चित्तौडग़ढ़

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें