मंगलवार, 7 जुलाई 2015

पाली आपसी रंजिश में युवक की हत्या



पाली आपसी रंजिश में युवक की हत्या 


शहर के प्रताप नगर क्षेत्र में कुम्हारों की गली के मुहाने पर चार-पांच बाइक पर आए करीब 8-10 हमलावरों ने पुरानी रंजिश के चलते दो भाइयों पर हमला कर दिया। इसमें एक भाई की मौत हो गई और बीच-बचाव करने आया एक अन्य युवक घायल हो गया।

घर से चंद कदम दूर हुई इस वारदात से सनसनी फैल गई। पुलिस मौके पर पहुंची और वारदात स्थल से साक्ष्य लिए हैं। थाना प्रभारी नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि प्रताप नगर निवासी सोहनलाल पुत्र पन्नाजी भाट की कुछ युवकों से रंजिश चल रही थी। इसी के चलते कुछ युवक बाइक पर सवार होक र आए और सोहनलाल को तलाश किया। लेकिन घर के बाहर उसका भाई महेन्द्र खड़ा था।

जिस पर तलवारों से हमला कर दिया। इस हमले को देख थोड़ी दूर खड़ा राकेश पुत्र खीमाराम माली बीच-बचाव करने आया, लेकिन हमलावरों ने उस पर भी चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद हमलावर वहां से भाग गए। आस-पास के लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां महेन्द्र की मौत हो गई। वहीं घायल राकेश को जोधपुर रैफर किया गया। पुलिस ने मौका तस्दीक की और आरोपितों की तलाश शुरू की। देर रात को दो युवकों को हिरासत में भी लिया गया है।

घर से महज चंद कदम दूर वारदात

यह वारदात जहां हुई, वहां से मात्र चंद कदम दूर ही मृतक का घर था। बताया जाता है कि मृतक को हमलावर घर से लेकर बुलाकर लाए और तलवारों से उस पर हमला कर दिया। एक तलवार उसके सिर पर लगी, जिससे वह घायल हो गया और यही उसकी मौत का कारण बनी।

छह जनों पर लगाया आरोप

मृतक के भाई सोहनलाल ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि इस वारदात को अंजाम देने के पीछे महेश हरिजन, करण मेघवाल, रज्जाक, फिरोज, मुकेश खान सिंधी और जसराज हरिजन का हाथ है। देर रात एक बजे इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज की गई। पुलिस ने देर रात दो जनों को हिरासत में भी लिया, लेकिन उनके नामों का खुलासा नहीं हो पाया है।

पहले साथ थी बैठक

स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक महेन्द्र के भाई सोहनलाल की आरोपितों के साथ ही बैठक थी, लेकिन बीते दिनों किसी बात को लेकर रंजिश हो गई थी। इसके बाद से सोहन का आरोपितों से झगड़ा होता था। कई बार महेन्द्र ने झगड़े में बीच-बचाव कर छुड़वाया था। सोमवार को भी सोहन और आरोपितों में झगड़ा हुआ, जिसे छुड़वाने के लिए महेन्द्र ने कुछ बोल दिया। जिससे महेन्द्र हमलावरों की नजरों में चढ़ गया। इसके बाद हथियारों से लैस होकर आए हमलावरों ने पहले सोहन को ढूंढा, लेकिन उसके नहीं मिलने पर महेन्द्र पर वार कर दिए।

आपराधिक प्रवृत्ति के आरोपित

वारदात की सूचना मिलते ही शहर वृताधिकारी रामदेव जलवानिया मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। बताया जाता है कि आरोपित आपराधिक प्रवृत्ति के हैं और उनके खिलाफ पूर्व में कई मामले और वारंट भी जारी हो रखे हैं। लेकिन पुलिस की निष्क्रियता से वे पकड़े नहीं गए थे। इस बात से नाराज होकर जलवानिया ने थानाप्रभारी और जवानों को खरी-खरी भी सुनाई। रात दो बजे तक पुलिस अधिकारी हिरासत में लिए गए दो जनों से पूछताछ में जुटे हुए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें