बुधवार, 20 मई 2015

हनुमानगढ़ राजस्थान के पहले अधिकारी के खिलाफ ईडी ने शुरू की जांच



हनुमानगढ़ राजस्थान के पहले अधिकारी के खिलाफ ईडी ने शुरू की जांच


पांच लाख की रिश्वत लेते पकड़े गए निलंबित हनुमानगढ़ के अतिरिक्त जिला कलक्टर केएम दूडिया के खिलाफ ईडी ने बुधवार को जांच शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक, ये राज्य का पहला मामला हैं जिसमें मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून के तहत किसी अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू की गई है। गौरतलब है कि मामले में एसीबी पहले ही चालान पेश कर चुकी है।

मामले के अनुसार, आरोपी एडीएम केएम दूडिया को 14 मार्च दोपहर हनुमानगढ़ के सरकारी आवास से पांच लाख की रिश्वत सहित पकड़ा था। बाद में उनके बीकानेर स्थित आवास से भी 60 लाख रुपए बरामद किए गए थे।

भूमि आवंटन के लिए मांगे थे 75 लाख

डीवाईएसपी आनंदप्रकाश स्वामी ने बताया कि परिवादी हनुमानगढ़ निवासी पवन गोयल का भूमि आवंटन का मामला एडीएम कोटज़् में चल रहा था। परिवादी की करीब सौ बीघा जमीन जमीदारी और विशेषाधिकार उन्मूलन अधिनियम 1959 के तहत आवंटित की जानी थी। इसके बदले में आरोपी एडीएम केएम दूडिया ने परिवादी से 75 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। सौदा 60 लाख रुपए में तय होने पर पहली किश्त साढ़ेचार लाख रुपए दे दी गई। इसके बाद मामला एसीबी के सामने आया तो तस्दीक कराई गई। आरोपी ने 14 माचज़् शुक्रवार दोपहर परिवादी से पांच लाख रुपए रिश्वत ले ली। उसी दिन आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया गया। आरोपी उसी दिन पद से निलंबित कर दिया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें