शनिवार, 23 मई 2015

अजमेर। डांगावास खूनी संघर्ष में उपचारत एक और व्यक्ति की मौत

अजमेर। डांगावास खूनी संघर्ष में उपचारत एक और व्यक्ति की मौत


अजमेर। डांगावास में जमीनी विवाद को लेकर हुए खुनी संघर्ष के मामले में अजमेर जेएलएन हॉस्पिटल में भर्ती 13 घायलों में से एक और की मौत हो गई है। यानी मृतको की संख्या पांच हो गई है। आज उपचार के दौरान दम तोड़ने वाले मृतक का नाम गणपत है। इसके दो रिश्तेदार भी खुनी संघर्ष में घायल है। जिनका इलाज अस्पताल भी किया जा रहा है। गणपत की मौत के बाद अजमेर पुलिस ने नागौर पुलिस को सुचना दे दी है। वही गणपत के शव को मोर्चरी में रखवाया गया है।

one-more-died-in-dangawas-land-conflict-78525

पुलिस शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाएगी। शव को मोर्चरी शिफ्ट करने के बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। एएसपी ग्रामीण सतीश चंद्र , एसडीएम संजय माथुर, रसद अधिकारी सुरेश सिंधी , सीओ राजेश मीणा सहित तीन थानों के प्रभारी और भारी पुलिस जाब्ता हॉस्पिटल में तैनात किया गया है।



रसद अधिकारी और प्रभारी सुरेश सिंधी ने बताया कि मृतक के गांव में उसके रिश्तेदारो को सुचना कर दी है। मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा। एएसपी ग्रामीण सतीश चंद्र जांगिड ने कहा कि मृतक की अत्योष्ठी करने के लिए कोई बाधा नही है। यदि मृतक के रिश्तेदार सुरक्षा मांगेंगे तो उन्हें सुरक्षा मोहिया करवा दी जाएगी। हम आपको बता दे कि गणपत की शुरुआत से ही हालात गंभीर थी। उसे आईसीयू में भर्ती किया गया था। जानकारी के अनुसार गणपत के फेफड़ो में गंभीर चोट आने से सूजन आ गई थी। उसकी मौत की वजह भी फेफड़ों में आई सूजन ही मानी जा रही है। बहरहाल पोस्ट मार्टम के बाद ही उसकी मौत की असल वजह सामने आएगी।



डांगावास मामले की जाँच सीआईडी - सीबी को
नागौर जिले के डांगावास में जमीन विवाद में हुई हत्याओं सहित पूरे प्रकरण की जाँच सरकार ने सीआईडी-सीबी से करवाने का फैसला किया है। गृह विभाग ने जाँच सीआईडी-सीबी को देने के आदेश जारी कर दिए हैं, दलित संगठन सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे, हालाँकि अब जांच स्थानीय पुलिस की जगह सीआईडी-सीबी से करवाने पर स्थानीय दबाव की आशंका कम हो गयी है। लेकिन दूसरी तरफ सीआईडी-सीबी के जांच के अब तक के इतिहास देखते हुए इस मामले को ठन्डे बस्ते में डालना माना जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें