मंगलवार, 7 अप्रैल 2015

अंधड़ ने झकझोरा, पेड़ गिरने से अधेड़ की मौत



जोधपुर

शहर में सोमवार को जोधपुर सहित मारवाड़ के कुछ इलाकों में शाम को तेज अंधड़ के साथ बूंदाबांदी हुई। इससे मथुरादास माथुर अस्पताल की कैंटीन के पास एक बुजुर्ग अनूपसिंह (56) के ऊपर पेड़ गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Shaken by the storm, the death of elderly from falling trees

उसके बाद जबकि रात को 11.45 बजे फिर से अंधड़ के साथ तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की तीव्रता बढऩे की वजह से ऐसा मौसम हुआ है।




विक्षोभ हालांकि मंगलवार को जम्मू कश्मीर क्षेत्र से टकराएगा, लेकिन उससे पहले ही उत्तरी पश्चिमी प्रदेश का मौसम बदल गया। मंगलवार को मारवाड़ के कई हिस्सों में बरसाती बादलों की आवाजाही के साथ छींटे पडऩे की संभावना है।




कई जगह पेड़ गिरे

जोधपुर में सोमवार शाम पौने पांच बजे तेज अंधड़ आने से शहर के कई इलाकों में पेड़ गिर गए। बिजली गुल हो गई। राहगीरों और घर से बाहर निकले लोगों को इधर उधर भागकर सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी पड़ी। अजीत कॉलोनी- पुलिस लाइन मार्ग पर एक पेड़ गिरने से एक तरफ का पूरा रास्ता बंद हो गया।




पावटा बी रोड के पास घर के ऊपर पेड़ गिरा। शहर में न्यूनतम तापमान 23.8 व अधिकतम 35.5 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि रात को 0.़6 मिमी बारिश दर्ज की गई। रात का पारा 26.0 डिग्री सेल्सियस रहा।




गड़बड़ाई विद्युत आपूर्ति

जोधपुर. शहर में सोमवार शाम को अचानक आए अंधड़ से शहर की बिजली आपूर्ति गड़बड़ा गई। डिस्कॉमकर्मी रात को भी इसे सुचारू करने में लगे रहे। बिजली गुल होने से उपभोक्ता खासे परेशान रहे। सांगरिया के विनायक नगर में पांच घंटे बिजली गुल रही।




जानकारी के अनुसार शाम को पांच बजे तेज अंधड़ आया। तेज हवा के कारण एकबारगी शहर के अधिकांश क्षेत्रों की बिजली बंद कर दी गई। सांगरिया, बासनी, बोरानाडा, बनाड़ क्षेत्रों में फॉल्ट आ गए। जिन इलाकों में एहतियातन बिजली बंद की गई थी, वहां अंधड़ बंद होने के बाद चालू कर दी गई।




लेकिन फॉल्ट वाले इलाकों में उपभोक्ताओं को खासी परेशानी हुई। बोरानाडा के शोभावतों की ढाणी में तीन घंटे अंधेरा रहा। इसके अलावा तार टूटने की शिकायतें भी मिली। डिस्कॉम के सांगरिया सहायक अभियंता आरके शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में जहां भी शिकायतें मिली है, उन्हें दुरुस्त किया जा रहा है। बड़े नुकसान के समाचार नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें