बुधवार, 25 मार्च 2015

खुली जेल से चल रहा था हथियार तस्करी का गिरोह



सीकर

पत्नी से विवाद में फायरिंग करने के आरोपित से पूछताछ के बाद बुधवार को कई राज खुले हैं। सीकर की खुली जेल से हथियार तस्करी का गिरोह चलाए जाने का भी खुलासा हुआ है। गिरोह के तार श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर इनसे हथियार बरामद किए हैं।
arms releted crime from Open jail



एसपी डा. रवि ने बताया कि श्रीगंगानगर के घमूड़वाली थाना इलाके का चन्द्रमोहन जाट सीकर के शांति नगर में किराए के मकान पर रह रहा है। 20 मार्च की रात को चन्द्रमोहन का अपनी पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था।




इस पर चन्द्र मोहन ने हवाई फायर कर दिया। सूचना पाकर उद्योग नगर पुलिस मौके पर पहुंची और चन्द्रमोहन को गिरफ्तार कर इसके पास से देशी कट्टा व दो कारतूस बरामद किए। चन्द्रमोहन से पुलिस पूछताछ में पता चला कि वह हत्या के मामले में सजा भी काट चुका था।




साथ ही चन्द्रमोहन ने श्रीगंगानगर की पुरानी आबादी निवासी नरेन्द्र, सिंधी मोहल्ला हनुमानगढ़ टाउन निवासी रवि अरोड़ा और बिरानी थाना इलाके के अजीतपुरा निवासी सुनील के अपने किराए के मकान पर आने-जाने की जानकारी दी। उसने बताया कि उसके साथी चोरी व अन्य वारदातों में लिप्त हैं। नरेन्द्र ने ही उसे देशी कट्टा व कारतूस उपलब्ध करवाए थे।




जेल में कालूराम देता शरण

पुलिस के अनुसार नरेन्द्र कुमार व रवि सीकर आते थे, तब सीकर की खुली जेल के बंदी कालूराम उर्फ रामभुलया के पास ठहरते थे। यहीं पर वारदात को अंजाम देने की योजनाएं बनाते।




इस पर सीकर पुलिस ने जिला जेल के आस-पास निगरानी रखनी शुरू की। साथ ही नरेन्द्र व रवि की तलाश में टीमें भी रवाना की गई। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने नरेन्द्र व रवि को भी गिरफ्तार कर लिया।




हथियार मिले

पुलिस ने नरेन्द्र से एक अवैध देशी कट्टा व एक जिंदा कारतूस तथा रवि से चार जिंदा कारतूस जब्त किए हैं। दोनों के खिलाफ सीकर के उद्योग नगर थाने में आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।




साथियों व पड़ोसी की हत्या का आरोप

पुलिस के अनुसार आरोपित नरेन्द्र ने सुनील कुमार निवासी अजीतपुरा श्रीगंगानगर की गला दबाकर हत्या कर दी थी। उसका शव जगमालपुरा में रेलवे लाइन के पास दबा दिया था।




इसके अलावा करीब ढाई माह पूर्व अन्य साथी पवन गिरी निवासी राजियासर, सूरतगढ़ को भी गला दबाकर मार दिया था। उसका शव भटिण्डा रोड पर नहर में फैंका था। इसी प्रकार दूसरे आरोपी रवि आरोड़ा पर हनुमानगढ़ टाउन में अपने पड़ोसी गोपी नायक की हत्या का आरोप है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें