गुरुवार, 5 मार्च 2015

डूडी ने लगाया वसुंधरा राजे पर गंभीर आरोप,पाकिस्तानी धर्मगुरु को शह

डूडी ने लगाया वसुंधरा राजे पर गंभीर आरोप,पाकिस्तानी धर्मगुरु को शह 

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने एक पाकिस्तानी धर्मगुरु का बिना वीजा बाड़मेर के प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश और सीमावर्ती गांवों में धर्मसभाओं का मामला दबाने के लिए मंगलवार को विधानसभा में विधायकों के निलम्बन का हथकंडा अपनाया है।

वे इस मामले की जांच के लिए प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री को पत्र लिखेंगे।

डूडी ने कहा कि पाकिस्तानी धर्मगुरु पीर सैय्यद ताज हुसैन जिलानी पिछले दिनों पाकिस्तान से आई एक बारात में शामिल थे और उन्हें जयपुर तक का वीजा मुख्यमंत्री की सिफारिश पर दिया गया था। लेकिन जिलानी बाड़मेर गए और इस सीमावर्ती क्षेत्र में धर्मसभाएं की।

किसी विदेशी का प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश और वहां धर्मसभाएं करना राष्ट्रीय सुरक्षा का गम्भीर मुद्दा है। उन्होंने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार को विधानसभा में अभिभाषण पर धन्यवाद बहस के दौरान यह मामला रखते हुए सरकार से जांच करवाए जाने की अपेक्षा की थी, लेकिन सत्ता पक्ष ने इस मामले को दबाने के लिए हंगामे का सहारा लिया।

डूडी का आरोप है कि भाजपा के एक स्थानीय नेता के साथ बाड़मेर पहुंचे पाकिस्तानी धर्मगुरु ने न केवल वीजा नियमों का उल्लंघन किया, बल्कि सीमावर्ती जिले के कई गांवों में धर्मसभाएं कर अपने अनुयायियों को भाजपा का शुक्रिया अदा करने व अगले चुनाव में उसका समर्थन करने की अपील तक की।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस मामले की जांच कराई जानी चाहिए कि जिलानी को सीमावर्ती क्षेत्र में जाने की इजाजत किसने और क्यों दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें