मंगलवार, 3 मार्च 2015

सांप्रदायिक सौहार्द बढ़ाने में युवा आगे आएंः शर्मा

सांप्रदायिक सौहार्द बढ़ाने में युवा आगे आएंः शर्मा

-गुड़ामालाानी में एक दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण एवं समुदाय विकास कार्यक्रम आयोजित
बाड़मेर 3.3.15। सांप्रदायिक सौहार्द बढ़ाने में युवा आगे आएं। सभी धर्म के लोगों के आपसी भाईचारे से देश मजबूत बनता है। युवा नशे की लत छुड़ाने की दिशा में भी भूमिका निभाएं।
यह बात गुड़ामालानी सरपंच दिनेश शर्मा ने नेहरू युवा केन्द्र की ओर से मंगलवार को राउप्रावि उदाणियों का वास गुड़ामालानी में आयोजित युवा नेतृत्व प्रशिक्षण एवं समुदाय विकास कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि युवाओं को समाज के प्रति जागरूक होना चाहिए तथा देश हित में अपना योगदान देें।
नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक ओमप्रकाश जोशी ने कहा कि युवाओं को अपने लक्ष्य के प्रति दृढ़ रहकर मंजिल को प्राप्त करना चाहिए। युवा ही समाज विकास की धूरी है। देश का युवा जागृत हो जाए तो विकट परिस्थितियों में भी सफलता हासिल कर सकता है।
विशिष्ठ अतिथि वरिष्ठ अध्यापिका मोक्षसुधा जोशी ने कहा कि वर्तमान में युवतियों को पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाज व देश के हित में कार्य करना होगा। वर्तमान में महिलाएं हर क्षेत्र में आगे रहकर अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है।
विशिष्ठ अतिथि अध्यापक आसूराम ने कहा कि युवा ही देश का भविष्य है। युवाओं को जीवन कौशल में पारंगत होना चाहिए। कौशल विकास में दक्ष होकर युवा अपना रोजगार स्वयं के द्वारा ही प्राप्त कर सकता है।
कार्यक्रम में संदर्भ व्यक्ति के रूप में रूबी चैधरी ने युवा एवं उसका नेतृत्व तथा व्यक्तित्व विकास के बारे में जानकारी दी।
इस अवसर पर संदर्भ व्यक्ति तुलसी विश्नोई ने युवा एवं गांव, समाज व ग्राम समुदाय के बारे में विस्तृत जानकारी प्रशिक्षणार्थियांे को प्रदान की। कार्यक्रम में 50 संभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में हरदानराम चैधरी, हरखाराम भादू, हितेश बेनीवाल, राई पोटलिया, जसराज गौड़ ईसरोल, हिमांशु जोशी सहित कई युवा उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें