शनिवार, 28 मार्च 2015

गर्भवती महिला पर हमला, हो सकती है 100 साल की जेल



न्यूयॉर्क। अमरीका के कोलोराडो में एक महिला को एक गर्भवती महिला को चाकू मारकर सात महीने के गर्भस्थ शिशु को बाहर निकालने का आरोपी बनाया गया है। हमालावर महिला पर इस अपराध में आठ कानूनी धाराएं लगाई गई हैं, जिनके साबित होने पर उसे 100 साल से ज्यादा की जेल की सजा हो सकती है।
Woman faces 100 years in jail in Colorado for ripping out foetus



कोलोराडो में एक पूर्व नर्सिग सहायक ने कथित तौर पर एक गर्भवती युवा महिला पर चाकू मारकर हमला किया और उसके शरीर से गर्भस्थ शिशु को बाहर निकाल दिया। इस घटना में शिशु की मौत हो गई, जबकि महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। हमलावर महिला पर हत्या के प्रयास सहित आठ आरोप तय किए गए हैं।




पुलिस के मुताबिक, पूर्व नर्सिग सहायक डैनिएल लेन (34) ने 18 मार्च को माइकल विलकिंस (26) पर उसके लॉन्गमाउंट स्थित घर में हमला किया। कोलोराडो पब्लिक रेडियो की एक रपट के मुताबिक, लेन पर उत्पीड़न तथा गैरकानूनी ढंग से गर्भ गिराने के आरोप भी तय किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि अगर सभी आरोपों में लेन दोषी पाई जाती है, तो उसे 100 साल तक की सजा हो सकती है।




कोलोराडो स्टेट का कानून अजन्मे बच्चे को एक व्यक्ति के रूप में मान्यता नहीं देता, जिसके कारण लेन पर हत्या का मामला दर्ज नहीं किया गया है। -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें