गुरुवार, 12 फ़रवरी 2015

बाड़मेर कचहरी परिसर से आज के सरकारी समाचार

बाड़मेर कचहरी परिसर से आज के सरकारी समाचार 
सांसद चैधरी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय

सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक 18 को


बाडमेर, 12 फरवरी। सांसद बाडमेर-जैसलमेर कर्नल सोनाराम चैधरी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक 18 फरवरी को दोपहर 3.00 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में आयोजित की जाएगी।

मुख्य कार्यकारी अधिकरी गोपालराम बिरडा ने बताया कि उक्त बैठक में गत बैठक की कार्यवाही विवरण का अनुमोदन, गत बैठक में लिये गये निर्णयों की पालना, ग्रामीण विकास मंत्रालय की विभिन्न योजनाओं की वर्ष 2014-15 की प्रगति समीक्षा सहित विभिन्न कार्यक्रमों पर चर्चा की जाएगी।

-0-

मंत्री के इंतजार में 6 घण्टे खडे रहे 5 पुलिस कर्मी

शीर्षक से प्रकाशित समाचार निराधार


बाडमेर, 12 फरवरी। दैनिक भास्कर समाचार पत्र के 12 फरवरी के अंक में मंत्री के इंतजार में 6 घंटे खडे रहे 5 पुलिस कर्मी शीर्षक से प्रकाशित समाचार को निराधार व मिथ्या बताया गया है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बताया कि संचित निरीक्षक पुलिस लाईन बाडमेर की रिपोर्ट अनुसार राजस्व राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमराराम चैधरी का दिनांक 11 फरवरी को 11.00 बजे से 1.00 बजे तक प्रोग्राम होने से पुलिस लाईन से 1-4 की गार्ड सर्किट हाउस के लिए रवाना की गई थी। आर.आई. सुरेन्द्रसिंह की रिपोर्ट अनुसार मंत्री महोदय सीधे ही कलक्ट्रेट में मीटिंग में पधार गए थे इस पर गार्ड प्रभारी द्वारा कन्ट्रोल रूम से मंत्री महोदय की लोकेशन मालुम कर एक सन्तरी को रख कर बाकी स्टाफ गार्ड रूम में चले गये। पुनः करीब 1.00 बजे के लगभग कन्ट्रोल रूम से सूचना आने पर गार्ड खडे हो गये। मंत्री महोदय के सर्किट हाउस आगमन पर सलामी दी गई व एक सन्तरी को रख कर गार्ड पुनः गार्ड रूम में चली गई। समाचार पत्र में प्रकाशित फोटो मंत्री महोदय के सर्किट हाउस में पधारने के दौरान तैयारी का लिया गया है। पूरी गार्ड 6 घण्टे तक खडी नहीं रही, सन्तरी जरूर डयूटी पर रहा था।

11 फरवरी को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी का भी बाडमेर कार्यक्रम था। इस कारण मंत्री महोदय के प्रस्थान के बाद भी गार्ड सर्किट हाउस में ही मौजूद रही। श्रीमती किरण माहेश्वरी मंत्री महोदया का प्रोग्राम निरस्त होने पर गार्ड 5.00 पुलिस लाईन बाडमेर पुनः पहुंची। इस प्रकार 6 धण्टे गार्ड खडी रहने संबंधी प्रकाशित समाचार निराधार व मिथ्या है।

-0-

श्री मल्लीनाथ पशु मेला तिलवाडा वर्ष 2015

प्रबन्धकारिणी की प्रथम बैठक 16 को


बाडमेर, 12 फरवरी। श्री मल्लीनाथ पशु मेला तिलवाडा वर्ष 2015 प्रबन्धकारिणी की प्रथम बैठक जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में 16 फरवरी को दोपहर 12.30 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में आयोजित की जाएगी।

पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डाॅ. बी.आर.जैदिया ने बताया कि उक्त बैठक में मेले की तिथियों का निर्धारण, उप समितियों का गठन, कानून व्यवस्था, परिवहन, पेयजल एवं विद्युत, राशन एवं चारा व्यवस्था सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी।

-0-
जिला स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी

समिति में सदस्यों का मनोनयन


बाडमेर, 12 फरवरी। ग्रामीण विकास कार्यक्रमों की निगरानी हेतु जिला स्तर पर गठित सतर्कता एवं निगरानी समिति में सांसद बाडमेर-जैसलमेर कर्नल सोनाराम चैधरी की अभिशंषा अनुसार सदस्यों का मनोनयन किया गया है।

जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा द्वारा जारी आदेश के अनुसार रधुनाथराम चैधरी निवासी ग्राम पोस्ट राखी सहसचिव महावीर इंटरनेशनल अपेक्स जोन बालोतरा शाखा सिवाना, रतनाराम पुत्र खूमाराम मेगवाल निवासी ग्राम पोस्ट पोकरासर तहसील चैहटन एवं चांदाराम भील सेवा निवृत नायब तहसीलदार निवासी ग्राम पोस्ट कापराऊ को सदस्य मनोनीत किया गया है।

-0-

पालनहारों को जमा कराने होंगे दस्तावेज
बाडमेर, 12 फरवरी। जिले में संचालित पालनहार योजनान्तर्गत समस्त लाभार्थियों को राशन कार्ड की प्रति, एसबीबीजे के खाता संख्या, बच्चों के चालू सत्र के विद्यालय में अध्ययनरत होने का जन्मतिथि एवं कक्षा सहित प्रमाण पत्र, मोबाईल नम्बर व पीपीओं की फोटो प्रति सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में जमा कराने को कहा गया है।

बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक तुलसाराम चैधरी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा संचालित पालनहार योजना के अन्तर्गत विधवा, अनाथ, एचआईवी, विकलांग, तलाकशुदा, नाते जाने वाली, परित्यागता एवं सजायापता पालनहार की श्रेणी में आने वाले पात्र व्यक्तियों को अनुदान का भुगतान किया जाता है। उन्होने बताया कि यह योजना आॅन लाईन हो जाने से उपरोक्त दस्तावजों के अभाव में अनुदान राशि का भुगतान किया जाना संभव नहीं है। उन्होने समस्त पालनहारों को उपरोक्त दस्तावेज शीध्र सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में जमा कराने को कहा है।

-0-

राजस्व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) चैधरी आज

संभाग स्तरीय अधिकारियों से जलदाय योजना पर चर्चा करेंगे


बाडमेर, 12 फरवरी। राजस्व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री अमराराम चैधरी शुक्रवार 13 फरवरी को जोधपुर में प्रातः 11.00 बजे बालोतरा तथा जोधपुर संभाग की जलदाय योजनाओं को शीध्र पूरा करने के लिए संभाग स्तरीय अधिकारियों से मिलकर विचार विमर्श करेंगे। तत्पश्चात् वे माननीय जलदाय मंत्री महोदया श्रीमती किरण महेश्वरी द्वारा जोधपुर संभाग की जलदाय विभाग की आयोजित बैठक में भाग लेंगे जिसमें राजस्व राज्यमंत्री चैधरी द्वारा बालोतरा की जल योजना पोकरण- फलसूण्ड-बालोतरा एवं जैसलमेर जिले की योजनाओं को अतिशीध्र पूर्ण करवाने के लिए माननीय जलदाय मंत्री से बैठक में जल योजना को पूर्ण करवाने के लिए निश्चित समय सीमा में पूर्ण करने हेतु विचार विमर्श करेंगे।

राजस्व राज्यमंत्री चैधरी दिनांक 14 फरवरी को माननीय मुख्यमंत्री महोदया द्वारा जयपुर में जोधपुर संभाग के प्रभारी मंत्रीयों की बैठक में शामिल होंगे।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें