बुधवार, 4 फ़रवरी 2015

बांसवाड़ा घूस लेते बीडीओ व दो लिपिक अरेस्ट



बांसवाड़ा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बांसवाड़ा जिले की गढी पंचायत समिति के विकास अधिकारी मुकेश मोड पटेल के साथ दो लिपिकों को एक लाख रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।



ब्यूरो सूत्रों के अनुसार दादूका के ग्राम सचिव परिवादी राजेश कुमार डोडियार ने ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई कि उन्होने ग्राम पंचायत में गे्रवल सड़क का निर्माण कार्य करवाया था, जिसकी सामग्री के चार लाख 10 हजार रूपए के बिलों का चैक हस्ताक्षरित करने की एवज में विकास अधिकारी ने 1.25 लाख रूपए की रिश्वत मांगी थी। जिसमें से पच्चीस हजार रूपए सत्यापन के समय ले लिए थे।




सूत्रों ने बताया कि विकास अधिकारी के पास पंचायत चुनाव के कारण सरपंच पद के अधिकार प्राप्त थे जिस वजह से उन्हें चैक पर हस्ताक्षर करने थे।




सूत्रों ने बताया कि सत्यापन में शिकायत सही पाये जाने पर ब्यूरो की बांसवाडा चौकी के उप अधीक्षक पुलिस बृजेन्द्र सिंह भाटी ने कार्रवाई कर पंचायत समिति गढी के विकास अधिकारी मुकेश मोड को एक लाख रूपए की रिशवत लेते गिरफ्तार कर लिया। विकास अधिकारी के साथ ब्यूरो टीम ने वरिष्ठ लिपिक चन्दूलाल श्रीमाली तथा कनिष्ठ लिपिक संजय रेबारी को भी गिरफ्तार किया है।




उक्त मामलें में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के अन्तर्गत सूत्रों ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर ब्यूरो ने अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें