शुक्रवार, 13 फ़रवरी 2015

राजस्थान: अलवर नौ मंजिला होटल में लगी आग, 3 जिंदा जले



अलवर अलवर के नीमराना क्षेत्र में स्थित एक होटल में गुरूवार देर रात करीब तीन बजे आग लग गई। नौ मंजिला होटल की छठवीं मंजिल पर लगी आग में तीन लोग जिंदा जल गए।




आग लगने से तीन कमरों का पूरा फर्नीचर एवं पूरा सामान जलकर नष्ट हो गई। देर रात लगी आग के चलते होटल में भगदड़ मच गई और होटल में ठहरे लोग अपना-अपना सामन छोड़कर देर रात ही होटल से बाहर दौड़ पड़े। आग कैम्वे होटल में लगी।




वो चिल्लाते रहे "बचाओ-बचाओ"

पुलिस के अनुसार आग देर रात करीब तीन बजे लगी। उस समय होटल के सभी कमरों में लोग सो रहे थे। होटल का नाइट स्टाफ अपनी डयूटी पर था। अचानक छठवीं मंजिल में एक कमरे में आग लग गई।




कमरे में ठहरे दो लोग आग लगने से बचाओ-बचाओ की पुकार करने लगे। होटल स्टाफ कमर की और दौड़ा लेकिन आग के विकराल रूप के कारण कमरे में नहीं जा सके। इसी दौरान पुलिस को सूचना दी गई।




पुलिस ने दमकल विभाग को मौके पर बुलाया। स्नार्गल लैडर, दमकल की मदद से करीब पांच घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। आग पर काबू पाने के बाद भी कमरों से धुंआ निकलता दिख रहा था। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जा सका तब तक तीन लोगों की जलने से मौत हो चुकी थी।




चार्जर पर लगा हुआ था लैपटॉप

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। पुलिस के अनुसार जिस कमरे में आग लगी थी, उस कमरे में एक लैपटॉप चार्जर पर लगा हुआ था।




कमरे में ठहरे दोनों व्यक्ति लैपटॉप को चार्जर पर लगाकर सो रहे थे। अचानक एक धमाका सा हुआ। जब तक होटल स्टाफ कमरे तक पहुंचता तब तक कमरे में आग लग चुकी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें