बुधवार, 21 जनवरी 2015

बेदी,माकन व केजरीवाल आज भरेंगे नामांकन

बेदी,माकन व केजरीवाल आज भरेंगे नामांकन


नई दिल्ली। मंगलवार की सुबह को दिल्ली की सड़कों में हज़ारों की संख्या में अपने समर्थर्कों के साथ रोड़ शो करते हुए पर्चा दाखिल करने निकले आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर्चा दाखिल नहीं कर पाए। नई दिल्ली विधानसभा सीट से नामांकन का पर्चा अब वह कल दाखिल करेंगे। ज्ञात हो कि भाजपा की किरन बेदी भी कल ही अपना नामांकन दाखिल करने जाने वाली हैं।

delhi-assembly-poll-contender-arvind-kejriwal-kiranbedi-ajaymakan-file-nomination-today-81163

आज दोपहर रोड शो के जरिए नामांकन भरने निकले अरविंद केजरीवाल ने सड़कों पर जबरदस्त शक्ति प्रदर्शन से पहले वाल्मीकि सदन के मंदिर में पूजा कर राजनीतिक संकेत देने की कोशिश की। यह वही वाल्मीकि सदन है, जहां से पिछले साल 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। इस मंदिर में महात्मा गांधी ने खासा वक्त बिताया था।

वाल्मीकि मंदिर से जंतर-मंतर तक रोड शो शुरू करने से पहले केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली की जनता कह रही है कि उन्हें 49 दिनों की सरकार वापस चाहिए। आज आप लोगों का उत्साह देखकर भरोसा हो गया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने वाली है।' वह 5 किलोमीटर का रोड शो पूरा करके नामांकन दाखिल करने वाले थे, लेकिन भीड़ इतनी ज्यादा हो गई है कि अरविंद केजरीवाल ने आज नामांकन दाखिल करने का मन ही बदल दिया है।बता दें कि अरविंद के रोड में मनीष सिसोदिया, आशुतोष, संजय सिंह, पंजाब से पार्टी के सांसद भगवंत मान समेत कई नेता मौजूद हैं। 'आप' समर्थकों की हजारों की भीड़़ भी उनके साथ नजर आ रही है। इस दौरान केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ और अफवाह की मशीन है, इसलिए इससे बच कर रहने की जरूरत है।

केजरीवाल ने कहा कि जनता बदलाव चाहती है। हालांकि, केजरीवाल ने जरूरी पड़ने पर कांग्रेस से समर्थन लेने की बात पर कोई जवाब नहीं दिया। इस दौरान, कुमार विश्वास की गैर मौजूदगी ने भी केजरीवाल के सामने सवाल खड़े कर दिए। इस पर केजरीवाल ने जवाब दिया कि उनकी पत्नी भी रोड शो में नहीं आ पाई हैं। हमेशा आप के सभी नेता एक-दूसरे से चिपके नहीं रह सकते। हालांकि, केजरीवाल के मां-पिता और दोनों बच्चे इस रोड शो में मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें