सोमवार, 19 जनवरी 2015

बाडमेर युवाओ को हर कार्य में जागरूक रहने की जरूरत -ओमप्रकाश जोशी



जागरूकता दिवस पर अनेक प्रचार कार्यक्रम आयोजित ।
युवाओ को हर कार्य में जागरूक रहने की जरूरत -ओमप्रकाश जोशी
बाडमेर ( ) भारत सरकार के नेहरू युवा केन्द्र एंवम क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय बाडमेर द्वारा दिनांक 12जनवरी से 19 जनवरी तक युवा सप्ताह का आयोजन जिले के पन्द्रह गांवो के युवाओ के मध्य आयोजित किये गये । आज युवा सप्ताह के समापन पर माध्यमिक विधालय लंगेरा में आयोजि प्रचार कार्यक्रम को सम्बोन्धित करते युवा समन्वयक ओमप्रकाश जोशी ने बताया कि स्वामी विवेकानन्द ने युवाओ को हमेशा चरित्रवान एंवम नशे से मुक्त रहने की अपील करने के साथ समाज में व्याप्त कुरितियो को भी जागरूकता के माध्यम से समाप्त करवाने का संकल्प दिलवाया ।

प्रचार कार्यक्रम के दौरान कार्यवाहक प्रधानाध्यापक श्रवण कुमार छगाणी ने बताया कि देश को आगे ेबढाने में युवाओ के साथ युवतियो को योगदान भी बराबर का है।उन्होने महिला सशक्तिकरण के महत्व भी विस्तार से जानकारी प्रदान की ।

प्रचार कार्यक्रम में क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नरेन्द्र कुमार/गोरधनराम/चन्दनसिंह/शंकरलाल ने बताया कि सूचना का अधिकार आम आदमी को सूचना देने का मुख्य हथियार है । उसकी जानकारी सभी युवाओ को विस्तृत रूप् से प्रदान की ।इस अवसर पर मोखिक प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विजेताओ को पुरस्कार भी प्रदान किये गये ।

राष्टीय मतदाता दिवस को समारोह पूर्वक मनायें ।

ेमाध्यमिक विधालय लगेरा में डीएफपी एंवम नेहरू युवा केन्द्र द्वारा जिला निर्वाचनविभाग के सहयोग से मतदाता जागरूकता एंवम राष्टीय मतदाता दिवस के महत्व की विस्तृत जानकारी प्रदान की । इस अवसर पर युवा समन्वयक ओमप्रकाश जोशी ने बताया कि प्रजातंत्र में मतदाता ही सब कुछ होता है भारत में पिछले चुनावो में मतदाता लगातार जागरूक होने के कारण लगातार मतदान के प्रतिशतमें भी बढोतरी हो रही है । आगामी मतदाता दिवस पचीस जनवरी को सभी युवाओ को उत्साह पूर्वक मतदाता दिवस मनाने के साथ घर में भी रोशनी करने के साथ दूसरे त्योहारो की तरह मनाने की अपील की।


































कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें