सोमवार, 12 जनवरी 2015

बाड़मेर पंचायतीराज चुनाव मंे निष्पक्ष करें मतदानः बीरड़ा

बाड़मेर पंचायतीराज चुनाव मंे निष्पक्ष करें मतदानः बीरड़ा

बाड़मेर ;12जनवरी। लोभ न लालच न कोई खोट ठोक बजाकर देना वोट। यह उदगार जिलापरिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रभारी गोपाल बीरडा ने ग्राम पंचायत डंडालीमें आयोजित स्वीप चौपाल में मतदाताओं  से मुखातिब होकर अभिव्यक्त किये। पंचायतचुनाव के मद्देनज़र आयोजित इस कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बीरडा ने कहामतदान लोकतंत्र में अधिकार भी है और कर्तव्य भी। उन्होंने कहा हमें जाति धर्म सम्प्रदायों केलालच में में आये बगैर ऐसे उम्मीदवार को चुनना चाहिए जो सही मायने गाँव के विकास कोलेकर व्यापक सोच रखता हो और संकल्पबद्ध हो।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश दाधीच ने कहा किसी भी समाज में सच्चेप्रतिनिधि का चुनाव तभी हो पाता  है जब अधिकाँश मतदाता मतदान करें। दाधीच ने स्थानीय मारवाड़ी भाषा मंे रोचक तरीके से ग्रामीणांे को मतदान करने का संदेश देते हुए कहा कि यह प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार है। उन्हांेने कहा कि प्रत्येक मतदाता अच्छे नागरिक होने का संदेश देते हुए अनिवार्य रूप से मतदान करें।
स्वीप नोडल अधिकारी मुकेश पचौरी ने कहा कि पंचायत चुनाव में इस बार पहली दफा नोटाका प्रावधान रखा गया है ताकि अगर मतदाता को लगे की कोई भी उम्मीदवार उसकीअपेक्षाओं के अनुकूल नहीं है तो वह उपर्युक्त में से कोई नहीं का विकल्प भी अपना सकता है।लेकिन इसके लिए मतदान ज़रूरी है। विकास अधिकारी आरण्पीण्आचार्य ने ग्रामीणों सेपंचायत चुनाव के सन्दर्भ में इस विषय पर भी स्वस्थ चर्चा कराई की एक सजग मतदाता कोअच्छे उम्मीदवार कौन से गुण देखने चाहिए । ग्रामीणों ने इस अवसर पर पंचायत चुनाव केसन्दर्भ में अधिकारियों से अपनी अन्य शंकाओं का समाधान किया ।   


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें