सोमवार, 8 दिसंबर 2014

अलवर| 24 घंटे में ही उखड़ गई 51लाख की सड़क

अलवर| 24 घंटे में ही उखड़ गई 51लाख की सड़क

अलवर| अलवर के शाहजहांपुर में आरआरएसएमपी योजना के अंतर्गत शाहजहांपुर-बर्डोद रोड पर फौलादपुर में 51 लाख की लागत से बनी डामर सड़क बनने से पहले ही उखड़ गई। सड़क का निर्माण कम्पनी ने शनिवार रात करवाया था। रविवार को सुबह जब ग्रामीणों ने बनी सड़क को जगह-जगह से उखड़ा देखा तो बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गये|

road-worth-51-lakhs-destroyed-in-24-hours-of-completion

ग्रामीणों में मामले में घटिया निर्माण सामग्री के उपयोग के विरोध में जमकर प्रर्दशन किया। ग्रामीणों ने बताया कि 51 लाख की राशी से 2.5 किलोमीटर बनने वाली इस सड़क को मैर्सस कर्ण कन्टे्रक्शन कम्पनी बना रहा है। गांव में 5 दिसम्बर को शहीद शमशेर सिहं की अंतेष्ठी एवं 6 दिसम्बर को उनके पिता की मौत के चलते ग्रामीण वहां व्यस्त थे।



ऐसे में मौके का फायदा उठाकर निर्माण कम्पनी ने शनिवार की रात सड़क बना दी। घटिया निर्माण सामग्री के चलते ये सड़क रात में बनकर सुबह वाहनो के अवागमन के साथ ही उखड़ने भी लगी। सड़क पर शनिवार रात को डाली गई घटिया निर्माण सामग्री को ठेकेदार कर्णसिहं यादव ने ग्रामीणों के विरोध के बाद उठवाकर इस मार्ग को पुन: अच्छे मैटेरियल के साथ बनवाने का आस्वासन देने पर ही ग्रामीण शांत हुए। इधर मामले में जब ठेकेदार से बात कि तो उसने रात में एक दो डम्फरो में घटिया माल आ जाने की बात कहकर मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें