शनिवार, 15 नवंबर 2014

मारी गई सबसे खतरनाक महिला आतंकी



लुहांस्क। दुनिया में व्हाइट विडो के नाम से कुख्यात ब्रिटिश महिला आतंकी समांथा ल्यूथवेट को मार गिराने का दावा किया गया है। शुक्रवार को मीडिया रिपोटोंü में कहा गया कि रूसी जासूस ने समांथा को यूक्रेन में गोली मार दी। इंटरपोल ने केन्या के अनुरोध पर सितंबर में समांथा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। हालांकि, समांथा के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।
white widow Samantha Lewthwaite killed



मीडिया रिपोटोंü के मुताबिक समझा जाता है कि चार बच्चों की मां और 30 वर्षीया समांथा सीरिया में आईएसआईएस के साथ मिलकर लड़ती आ रही थी और दो सप्ताह पहले यूक्रेन में गोली मार दी गई।




रूसी समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, लुगांस्क मिलिशिया के पास समांथा की कथित हत्या की कोई सूचना नहीं है। ऎसा लगता है कि समांथा यूक्रेनियन बटालियन की तरफ से स्नाइपर के रूप में लड़ रही थी।




समांथा को मारने के बाद रूसी स्नाइपर को मारने वाले को यूक्रेनी स्पेशल सर्विसेज ने 10 लाख डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है। पिछले साल नैरोबी के मॉल में हुए आतंकी हमले में भी समांथा की भूमिका संदिग्ध है।




एक रिपोर्ट के अनुसार समांथा ने साल की शुरूआत में आईएसआईएस से नाता जोड़ लिया था और वह उसकी सबसे ताकतवर महिला बन गई थी। आरोप है कि उसने सीरिया में महिलाओं को आत्मघाती धमाके करने का प्रशिक्षण दिया था। ...

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें