बुधवार, 26 नवंबर 2014

जोधपुर। जीत भाजपा की, जश्न कांग्रेस का!

जोधपुर। नगर निगम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बावजूद शहर की सड़कों पर जश्न कांग्रेस का ही नजर आया। कांग्रेस के झण्डे और कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखकर राहगीरों को तो यही लग रहा था कि निगम चुनाव में फिर से कांग्रेस काबिज हो गई है, लेकिन सच्चाई इसके उलट थी।

दरअसल बीजेपी के चार-पांच प्रत्याशियों को छोड़ सभी प्रत्याशी खींवसर फोर्ट में थे। ऎसे में बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा मनाया गया जश्न फीका नजर आया। वैसे कांग्रेस के प्रत्याशियों ने पार्टी की हार के बजाय व्यक्तिगत जीत को प्रमुखता देते हुए जुलूस निकाले और पटाखे फोड़े।
Victoria del BJP, Partido del Congreso!

विवि चौराहे पर कांग्रेस के ही झण्डे
सुबह दस बजे तक कई प्रत्याशियों का भविष्य तय होने के बाद जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय मुख्य कार्यालय स्थित चौराहे पर कार्यकर्ताओं का जुटना शुरू हो गया था।

विवि के मुख्य कार्यालय से पीडब्ल्यूडी चौराहे जाने वाली सड़क पर कांग्रेस के ही बैनर व झण्डे नजर आ रहे थे। दुपहिया वाहनों, टैक्सी, लोडिंग टैक्सी और कार-जीप पर हाथ के निशान लगे झण्डे जैसे कांग्रेस की जीत का संकेत दे रहे थे, जबकि स्थिति इसके उलट थी।

बग्गी पर सवार हुई किस्मत
वार्ड संख्या 49 से जीत दर्ज करने वाली कांगे्रस की किस्मत बानो ने काफी लम्बा जुलूस निकाला। बानो खुद बग्गी पर सवार हुई। जुलूस में चार पांच फॉर व्हीलर, जिसमें एक सजी हुई खुली बड़ी गाड़ी थी।

दुपहिया वाहनों का तो रैला था। रिक्तियां भैरूजी चौराहे पर करीब दो घण्टे तक डीजे की धुनों पर जश्न चलता रहा। समर्थक डीजे की फिल्मी धुनों पर लगातार डांस कर रहे थे। इससे यातायात भी बाधित हुआ।

10-10 के नोट हवा में उछाले
किस्मत बानो के जुलूस में उत्साही समर्थकों ने हवा में कई बार दस दस रूपए के कड़क नोट उछाले। ऎसा तीन से चार बार किया गया। नोट उछालने के बाद उन्हें लेने के लिए भी लोग टूट पड़ते।

गौरी के जुलूस में रैला
किस्मत बानो के पीछे कांग्रेस के ही वार्ड 46 से विजयी प्रत्याशी मजीद गौरी का जुलूस था। इनके जुलूस में भी डीजे और बड़ी संख्या में वाहनों का रैला था।

बीजेपी में केवल वंदना
वार्ड संख्या 43 से जीत दर्ज करने वाली बीजेपी की वंदना राठौड़ ने भी बड़ा सा जुलूस निकाला। विवि चौराहे से लेकर रातानाडा तक ऎसा लग रहा था मानो वंदना ही बीजेपी का प्रतिनिधित्व कर रही थी।

निर्दलीयों के जुलूस में उत्साह
वार्ड 58 से भाजपा नैनकंवर को हराने वाले निर्दलीय चैनसिंह ईन्दा और वार्ड 19 से रमजान खां ने भी जुलूस निकाले। चैनसिंह का जुलूस काफी लम्बा था। जीपों, कारोे और दुपहिया वाहनों पर सवार समर्थक गुलाल उड़ाते चल रहे थे। रमजान ने लोडिंग टैक्सियों में अपने बैनर लगाकर रिक्तियां भैरूजी चौराहे से जुलूस निकाला।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें