गुरुवार, 23 अक्तूबर 2014

राजस्थान के सर्राफा व्यापारी की हत्या, एक करोड़ के जेवर लूटे -



चेन्नई। राजस्थान के रहने वाले एक सर्राफा व्यापारी की हत्या करने के बाद अज्ञात अपराधियों ने एक करोड़ के जेवर भी लूट लिए।




चेन्नई के विरूगम्बाक्कम थाना क्षेत्र में राजस्थानी मूल के सर्राफा व्यापारी को बुधवार रात अज्ञात अपराधियों ने फरसे के वार से हमला कर घायल कर दिया। उनकी गुरूवार सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।




लुटेरे दुकान से करीब एक करोड़ रूपए के जेवर भी लूट ले गए। इस घटना की कड़ी निन्दा करते हुए सर्राफा व्यापारियों ने धरना देकर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की।




पुलिस सूत्रों के अनुसार के.के. नगर की बंगारू नायडू कॉलोनी निवासी हीराराम सीरवी (50) की हत्या कर दी गई। वे राजस्थान के पाली जिले के चण्डावल मूल के थे। उनकी दुकान विरूगम्बाक्कम की आरकाट सालै पर थी। वहीं यह वारदात हुई। इससे प्रवासियों में शोक की लहर है।




ग्राहक बन पहुंचे लुटेरे

घटना के अनुसार बुधवार रात आठ बजे वे दुकान बंद करने ही वाले थे, उस वक्त ग्राहक बनकर लुटेरे वहां पहुंचे। उन्होंने गहने गिरवी रखने की बात कही। पड़ताल के बाद वे गहना लेकर लॉकर कक्ष में गए और नकदी लेकर लौटे।




इस बीच हमलावरों ने छिपाकर रखे फरसे से उन पर हमला कर दिया। उन पर चार से पांच बार वार किया गया जिससे वे लहूलुहान होकर नीचे गिर पड़े। उनके गिरते ही हमलावर लॉकर कक्ष में गए और पूरा माल साफ कर भाग गए जो करीब एक करोड़ रूपए का होगा।




एक राहगीर ने उनको खून से लथपथ पड़ा देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उनको निजी अस्पताल में भर्ती कराया और परिवार को खबर कर दी। रातभर इलाज चला लेकिन सुबह उनकी मौत हो गई।

rajasthani Bullion dealer murder in chennai
सोची-समझी साजिश

ज्ञातव्य है कि जिस जगह यह दुकान है वह चहल-पहल वाला इलाका है। हालांकि बुधवार को दीपावली के त्योहार की वजह से सड़क पर आवाजाही कम थी और शायद सोची-समझी साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया है।




दक्षिण चेन्नई के संयुक्त पुलिस आयुक्त तिरूज्ञानम और सहायक आयुक्त आरमुगम ने मौका मुआयना किया और अपराधियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि लुटेरों को पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है और हत्या की गुत्थी को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें