रविवार, 7 सितंबर 2014

"आईएसआईएस दुल्हन" बनने के लिए मां-बाप को छोड़कर पहुंची सीरिया

लंदन। आतंकी संगठन आईएसआईएस अपने ग्रुप में महिलाओं को भी शामिल कर रहा है। ताजा उदाहरण स्कोटलैंड की एक महिला का है, जो कि "आईएसआईएस दुल्हन" बनने के लिए अपने मां-बाप को छोड़कर सीरिया पहुंच गई है। अक्सा मोहम्मद नाम की इस युवती ने सीरिया पहुंचकर इस आतंकी संगठन के एक लड़ाके से शादी कर ली और माता-पिता से कहा कि वह शहीद होना चाहती है और उनसे वह "फैसले के दिन" मिलेगी। Scottish woman travels to Syria to become ISIS bride, `martyr`
अक्सा मोहम्मद ने पिछले नवंबर में ग्लास्गो छोड़ दिया था और सीरिया में प्रवेश करने से पहले तुर्की की सीमा से अपने माता-पिता को कॉल करके आईएसआईएस ज्वाइन करने के अपने इरादे के बारे में बताया। मोहम्मद तुर्की और अलेप्पो से होते हुए सीरिया पहुंची थी और वहां जाकर गायब हो गई। एक अंग्रेजी न्यूज चैनल से बात करते हुए उसके पिता उसके कहे शब्दों को याद करके रोने लगे। उन्होने बताया कि "उसका एक ही मैसेज था, मैं तुम्हें फैसले के दिन मिलूंगी, मैं आपको जन्नत लेकर जाउंगी। मैं आपका हाथ पकड़े हुए रहूंगी और साथ ही कहा कि मैं शहीद होना चाहती हूं।

इस सप्ताह के शुरूआत में मोहम्मद की मां ने एक इमोशनल अपील करते हुए उससे वापस लौटने की अपील की है। उसकी मां ने कहा, "अक्सा, मेरी प्यारी बेटी कृपया वापस लौट आओ, मैं तुम्हें बहुत ज्यादा मिस कर रही हूं, अल्लाह के वास्ते वापस लौट आओ। आईलवयू।"

मोहम्मद का आईएसआईएस के साथ महिलाओं के जुड़ने का ताजा उदाहरण है। एक स्टडी से सामने आया है कि पश्चिम की करीब 200 महिलाएं इस संगठन के साथ जुड़ी हुई हैं, जिनमें से 21 महिलाएं ब्रिटेन की हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें