रविवार, 7 सितंबर 2014

बाड़मेर रिफाइनरी मुद्दे पर राजस्थान के अधिकारियों से मिलेगी एच.पी.सी.एल.


मुंबई: हिंदुस्तान पैट्रोलियम ने उम्मीद जताई कि 37,230 करोड़ रुपए की बाड़मेर रिफाइनरी परियोजना निर्धारित समय के अनुसार आगे बढ़ेगी और प्रमुख मुद्दों के समाधान के लिए अगले 10 दिनों से राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक होगी। कंपनी ने पिछले सितंबर में राजस्थान के बाड़मेर में रिफाइनरी स्थापित करने की घोषणा की थी। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को यह भी विश्वास है कि वह पर्यावरण मंजूरी हासिल कर लेगी।
बाड़मेर रिफाइनरी मुद्दे पर राजस्थान के अधिकारियों से मिलेगी एच.पी.सी.एल.
एच.पी.सी.एल. की चेयरपर्सन तथा प्रबंध निदेशक निशि वासुदेव ने सप्ताहांत संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम जल्दी ही राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक की उम्मीद कर रहे हैं। हम उनके साथ अगले 10 दिन में बैठक की उम्मीद कर रहे हैं।’’ उनसे भाजपा राज्य सरकार की आपत्तियों के बारे में पूछा गया था। 90 लाख टन क्षमता की रिफाइनरी अशोक गहलोत की अगुवाई वाली पूर्व कांग्रेस सरकार की प्रमुख परियोजना थी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सितंबर में इसकी आधारशिला रखी थी।

बाड़मेर की पचपदरा में लगने वाली परियोजना में राजस्थान सरकार की 26 प्रतिशत तथा एच.पी.सी.एल. के पास शेष हिस्सेदारी है। यह पूछे जाने पर कि क्या एच.पी.सी.एल. अपनी मौजूदा 74 प्रतिशत हिस्सेदारी में से कुछ और हिस्सेदारी देने को तैयार है, वासुदेव ने कोई सीधा उत्तर नहीं दिया। उन्होंने कहा, ‘‘इस बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि हमें इस बारे में आधिकारिक रूप से सरकार से कोई सूचना नहीं मिली है।’’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें