शनिवार, 9 अगस्त 2014

भारत और पाकिस्तान में होगा `मैदान-ए-जंग`

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बताया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच दि्वपक्षीय सीरीज वर्ष 2015 के दिसंबर में खेली जाएगी। वर्ष 2015 से 2023 के बीच आठ सालों के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाली यह पहली सीरीज होगी। रिपोर्टो के मुताबिक भारत और पाकिस्तान छह सीरीज के अंतर्गत 12 टेस्ट मैच, 30 वनडे और 11 ट्वंटी-20 मैच खेलेगा। India and pakistan cricket team clash next year
पहली सीरीज के दुबई में होने की संभावना है जोकि पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान का घरेलू मैदान भी बना हुआ। यहां पर दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट, पांच वनडे और दो ट्वंटी-20 मैच हो सकते है।

अभी जिस तरह के राजनीतिक हालात बने हुए उसके मद्देनजर भारतीय टीम की पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं के बराबर है। आईसीसी के चेयरमैन एन श्रीनिवासन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच दि्वपक्षीय क्रिकेट मैच होने का प्रस्ताव है।

जैसा कि मुझे मालूम है एक संधि के तहत दोनों टीमें जल्द ही खेलेगी। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैचों के समझौते के तहत एक शर्त जोडी है जिसके अनुसार सरकार से स्वीकृति मिलने पर ही ये मैच होंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान के बीच दि्वपक्षीय सीरीज वर्ष 2012 के दिसंबर और 2013 के जनवरी में हुई थी जब भारत के दौरे पर आयी पाकिस्तानी टीम ने तीन वनडे और दो टव्ंटी-20 मैच खेले थे। -  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें