रविवार, 3 अगस्त 2014

चित्तौड़गढ़ में ट्रक चालक की चाकू मारकर की हत्या, लूटी नकदी

चित्तौड़गढ़। चित्तौड़गढ़-भीलवाड़ा राजमार्ग पर ईनाणी मार्बल के निकट रविवार तड़के दो लुटेरों ने ट्रेलर में सो रहे चालक की चाकू मारकर हत्या कर दी और खलासी को घायल कर दिया। लुटेरे दोनों को ट्रेलर में ही बांधकर पैंतीस हजार रूपए, चालक के हाथ से चांदी का कड़ा व कान से सोने के लोंग लूट ले गए।trailer driver murdered in chittorgarh rajasthan
ट्रेलर चालक अजमेर जिले के भीनाय थानान्तर्गत घणा का खेड़ा निवासी हरलाल (33) पुत्र पांचू गुर्जर व खलासी इसी गांव का कानाराम (18) पुत्र कालू जाट शनिवार को निम्बाहेड़ा से सीमेन्ट का लदान कर दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।

दोनों ने रात को ओछड़ी पुलिया के निकट एक ढाबे पर खाना खाया और वहां से आगे के लिए रवाना हुए। रात करीब दस बजे ईनाणी मार्बल के पास चढाई के दौरान ट्रेलर खराब हो गया।

चालक और खलासी फाटक खुले छोड़कर ट्रेलर में ही सो गए। तड़के करीब सवा पांच बजे दो अज्ञात लुटेरे ट्रेलर में घुसे और चालक-खलासी से पैसों की मांग की।

इनकार करने पर लुटेरों ने चालक की जांघ में चाकू मार दिया। बाद में खलासी की बांयी जांघ और हाथ में भी चाकू मार दिया। भयभीत होकर खलासी ने टूल बॉक्स में रखे 35 हजार रूपए लुटेरों को थमा दिए।

लुटेरे चालक के हाथ में पहना चांदी का कड़ा, कान से सोने के लोंग और मोबाइल भी ले गए। जाने से पहले लुटेरों ने चालक और खलासी को ट्रेलर में ही बांध दिया।

जैसे-तैसे कर खलासी ने खुद को मुक्त करवाया और बाद में चालक को भी खोल दिया। बाद में हाईवे की एम्बुलेंस ने चालक के शव और खलासी को सांवलियाजी चिकित्सालय पहंुचाया।

खलासी को भर्ती किया गया है। खलासी ने पुलिस को बताया कि लुटेरों ने लाल और आसमानी टीशर्ट पहनी हुई थी। लुटेरों के जाने के बाद उसने चालक को खोला तो वह ट्रेलर से नीचे उतरा और पानी पीया। इसके बाद वहीं पर गिर गया।

काश! पुलिस का कहा मानते
ईनाणी मार्बल के आगे हाईवे पर ट्रेलर खड़ा देख रात्रि गश्त पर निकली चंदेरिया थाना पुलिस ने तड़के करीब तीन बजे चालक-खलासी को जगाया था और उन्हें निर्जन स्थान पर नहीं सोने की सलाह दी थी।

पुलिसकर्मियों ने रात को होटल खुले नहीं होने पर दोनों को थाने चलकर रात गुजारने को भी कहा था, लेकिन चालक ने ट्रेलर को सूना नहीं छोड़ने की बात कहकर ट्रेलर की केबिन में ही रात गुजारने की बात कही। इसके करीब दो घंटे बाद ही लुटेरों ने चालक की हत्या कर दी और खलासी को घायल कर दिया।

लुटेरों ने आंखें भी बांध दी
खलासी ने पुलिस को बताया कि चालक और उसके हाथ बांधने के बाद लुटेरों ने दोनों की आंखों पर भी कपड़ा बांध दिया और आधे घंटे तक नहीं हिलने की चेतावनी देकर भाग छूटे। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें