शनिवार, 2 अगस्त 2014

जैसलमेर जैसलमेर में महिला की पेंशन निकालने वाले गिरफ्तार

 जैसलमेर में महिला की पेंशन निकालने वाले गिरफ्तार


जैसलमेर की मोहनगढ़ थाना पुलिस में सीमा गुप्तचर पुलिस ने वन विभाग की सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृति के बाद पाकिस्तान की नागरिक बनी महिला की पेंशन बैंक में जमा होने ओर पेंशन राशि बैंक से निकाले जाने पर महिला के पिता और भाई के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है .

पुलिस के अनुसार मोहनगढ़ क्षेत्र में वन विभाग में कार्यरत लादों पुत्री रज्जू खां के स्वैच्छिक सेवानिवृति लेने के बाद स्थाई तौर पर पाकिस्तान में बसने के बाद भी उसकी पेंशन 2011 तक चालू थी तथा प्रतिमाह यह राशि मोहनगढ़ के एसबीबीजे बैंक में स्थित एटीएम के जरिए उठाई जा रही थी.

उन्होंने बताया कि लादो ने वर्ष 2007 में वन विभाग से स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली तथा 8 अप्रैल 2008 को अपने पिता रजू खां पुत्र साबू खां के साथ पाकिस्तान अपने पति के पास चली गई, महिला का पिता रज्जू खां 4 जुलाई 2008 को वापस भारत लौट आया .

सूत्रों ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि लादो के पाकिस्तान जाने के बाद भी दिसंबर 2011 तक उसकी पेंशन बैंक में उसके खाते में जमा होती रही जिसे उसका पिता ओर उसका भाई एटीएम से निकालते रहे . पुलिस मामले की जांच कर रही है .पुलिस ने मुकदमा दर्ज होने की पुष्टि करते हुए कहा कि रज्जू खान और उसके पुत्र के खिलाफ दर्ज मामले की जांच की जा रही है .

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें