मंगलवार, 15 जुलाई 2014

गैंगरेप के बाद महिला ने की आत्महत्या, जल उठा हाथरस -



हाथरस। उत्तर प्रदेश में हाथरस के सिकन्द्राराऊ क्षेत्र में गैंगरेप के बाद महिला के आत्महत्या करने की घटना ने उग्र रूप ले लिया है। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने शव रखकर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया है। ऎसे में भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद भी मामला शांत नहीं हुआ तो पुलिस ने फायरिंग भी की। गुस्साए लोगों ने कुछ ट्रकों में भी आग लगा दी।
Woman committed suicide after gangrape in Haathrash
पुलिस अधीक्षक दीपिका तिवारी ने बताया कि इस दौरान जब वे उपद्रवियों को समझाने गई तो भीड़ ने पथराव करना शुरू कर दिया। तिवारी ने दावा किया कि पुलिस फायरिंग और लाठीचार्ज में कोई घायल नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि बलात्कार के आरोप में नामजद चार आरोपियों में से दो को गिरफ्तार किया जा चुका है। रिपोर्ट में चार आरोपियों को नामजद किया गया था और चार अज्ञात बताये गये थे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पर्याप्त संख्या में पुलिस तैनात है। इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा है कि पार्टी की तीन सदस्यीय टीम भेजकर मामले की जांच करायी जायेगी। बाजपेयी ने कहा कि महिला को जलाया गया है और परिवार वालों से पुलिस ने जबरन आत्महत्या किये जाने सम्बंधी बयान लिखवा लिया। बाजपेई ने कहा कि पुलिस की भूमिका संदिग्ध लगती है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीडिता को बलात्कार के बाद जलाकर मार दिया गया।

गौरतलब है कि बलात्कार के बाद कल एक महिला द्वारा आत्मदाहकर लेने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया था। नौरंगाबाद इलाके के सिकन्दराराऊ गांव निवासी 22 वर्षीय विवाहित महिला के साथ दो-तीन लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार करने का पीडित की मां ने आरोप लगाया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीडित युवती की मां के अनुसार सामूहिक बलात्कार की घटना से दुखी होकर पीडित ने आग लगाकर जान दे दी। गंभीर हालत में उसे हाथरस के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे अलीगढ रेफर कर दिया गया। अलीगढ में उसकी मृत्यु हो गयी। महिला का विवाह इटावा जिले के जसवंतनगर क्षेत्र के केस्ट गांवनिवासी मनोज के साथ हुआ था। युवती 11 जुलाई की रात ससुराल से गायब हो गयी थी और गत 13 जुलाई की सुबह अपने मायके पहुंची। उसके पति मनोज और ससुराल के अन्य लोग भी वहां पहुंच गए। कल सुबह वे वापस जाने लगे तो युवती की मां उन्हें स्टेशन तक छोड़ने चली गई। इसी बीच पीडित ने आग ली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें