रविवार, 13 जुलाई 2014

बॉलीवुड की कई हिट फिल्‍मों से भी महंगा है अमिताभ बच्‍चन के टीवी शो 'युद्ध' का एक एपिसोड

मुंबई। अमिताभ बच्‍चन का टीवी शो 'युद्ध' देश का सबसे महंगा टीवी शो है और इसका बजट बॉलीवुड की हिट फिल्‍मों के बराबर है। इस शो के हर एपिसोड को बनाने में 3 करोड़ रुपए का खर्च आया है। यह फिक्शन शो 14 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। सीरियल में अमिताभ बच्चन का पैसा भी लगा है।
बॉलीवुड की कई हिट फिल्‍मों से भी महंगा है अमिताभ बच्‍चन के टीवी शो 'युद्ध' का एक एपिसोड
इन हिट फिल्‍मों से ज्‍यादा का एक एपिसोड
3 करोड़ रुपए : राज, मर्डर और जिस्म (भट्‌ट कैम्प की हिट फिल्म), फंस गए रे ओबामा।
2 करोड़ रुपए : मिस्टर एंड मिसेस अय्यर 2.5 करोड़ में बनी थी, शिप ऑफ थीसियस (अवॉर्ड विनिंग आनंद गांधी की इस फिल्म को किरन राव ने प्रोड्यूस किया था)।
1 करोड़ रुपए : भेजा फ्राई, मकड़ी।

विज्ञापन में भी बनाया रिकॉर्ड
अमिताभ के इस टीवी शो की एक खास बात यह भी है कि इसके विज्ञापन रेट्स भारतीय टेलीविजन के किसी भी फिक्शन शो से ज्यादा हैं। 10 सेकंड के स्पॉट के लिए 3 लाख रुपए तक चार्ज किए जा रहे हैं। आमतौर पर टॉप स्लॉट का विज्ञापन रेट 1.5 लाख प्रति 10 सेकंड का होता है। 'युद्ध' के 20 घंटे का कंटेंट तैयार हो चुका है। इस शो को काफी ज्यादा स्पॉन्सरशिप रेवेन्यू भी मिला है।

अनिल कपूर का सीरियल था सबसे महंगा
'युद्ध' से पहले अनिल कपूर का सीरियल सबसे महंगा था। '24' नाम के इस सीरियल का हर एपिसोड 2 करोड़ रुपए में तैयार किया गया था।

शो में अमिताभ के अलावा और कई बड़े कलाकार
'युद्ध' का निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया है। सीरियल में अमिताभ के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दकी, सारिका, तिग्मांशु धूलिया और केके मेनन भी नजर आएंगे। खबर है कि अमिताभ ने इस शो में युधिष्ठिर सिकरवार नामक बिजनेसमैन की भूमिका निभाई है। सारिक उनकी पत्‍नी का रोल अदा कर रही हैं।

शाहरुख को भी है इंतजार
आम दर्शकों के अलावा शाहरुख खान को भी 'युद्ध' का बेसब्री से इंतजार है। कुछ दिनों पहले ही उन्‍होंने ट्विटर पर अमिताभ को संबोधित करते हुए लिखा था, 'मैं युद्ध का इंतजार कर रहा हूं। मुझे पूरा यकीन है कि यह कार्यक्रम अपनी तरह का अलग कार्यक्रम होगा, जैसा कि आपके सभी कार्यक्रम रहे हैं।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें