शुक्रवार, 20 अप्रैल 2012

सेक्‍स वीडियो पर नई धमकी- सिंघवी को 7 दिन में नहीं हटाया तो लाएंगे और सनसनीखेज सीडी

नई दिल्ली. इंटरनेट का दुरुपयोग केंद्र सरकार खास तौर पर कांग्रेस के लिए मुसीबत बन गया है। गुरुवार देर शाम किसी ने यूट्यूब पर राज्यसभा सांसद और कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी का कथित सेक्स वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। फेसबुक पर सिंघवी का वीडियो अपलोड करने वाले ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि सिंघवी को कांग्रेस पार्टी से नहीं निकाला गया तो वो एक हफ्ते के अंदर एक और सीडी इंटरनेट पर जारी करेगा जो इससे भी ज्यादा सनसनीखेज होगी।
 
इस वीडियो को इंटरनेट पर वायरल करने के लिए फेसबुक पर सिंघवी वीडियो के नाम से एक पेज भी बनाया गया है। इस पेज पर इस वीडियो को पोस्ट किया गया। लेकिन कुछ देर बाद ही यूट्यूब से जब सिंघवी का कथित सेक्स वीडियो हटा दिया गया तो उसे दोबारा पोस्ट किया गया। एक बार फिर यूट्यूब से सिंघवी का सेक्स वीडियो हटा दिया गया तो फेसबुक पर ही एक पेज पर पोस्ट किया गया और फिर उसे सिंघवी वीडियो नाम के पेज पर शेयर किया गया।

लेकिन इस बार सिंघवी का वीडियो पोस्ट करने वाले व्यक्ति ने बेहद गंभीर चेतावनी दी। उसने कहा कि जितनी बार भी यह वीडियो डिलीट किया जाएगा उतनी बार ही वो अन्य वेबसाइटों के जरिए इसे पोस्ट करेगा। वीडियो पोस्ट करने वाले ने चेतावनी देते हुए यह भी कहा कि यदि इस बार यह वीडियो हटाया गया तो वो केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम का रूसी वेश्या के साथ वीडियो अपलोड कर देगा।
सिंघवी की कथित सीडी के प्रसारण पर हाई कोर्ट ने रोक लगाई थी। सिंघवी के पूर्व ड्राइवर ने यह सीडी तैयार करने का दावा किया था। इस मामले की सुनवाई के दौरान गुरुवार को सिंघवी और उनके पूर्व ड्राइवर ने अदालत को बताया कि इन्‍होंने शांतिपूर्ण तरीके से इस विवाद का निपटारा कर लिया है। इस तरह वीडियो को दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश की अवमानना करते हुए और फेसबुक और यूट्यूब जैसी वेबसाइटों के नियमों का उल्लंघन करते हुए पोस्ट किया गया है। यह साइबर अपराध के तहत भी आता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें