रविवार, 24 जुलाई 2011

युवतियों की समलैंगिक शादी के बाद भड़के ग्रामीण, कल कोर्ट में सुनवाई




गुड़गांव. गुड़गांव में दो युवतियों ने आपस में शादी कर ली,जिसके बाद उनकी जान पर खतरा मंडरा रहा है। उन्होंने कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर,पुलिस से सुरक्षा दिलवाने की मांग की है। इस मुद्दे पर सोमवार को सुनवाई होगी।

20 साल की बीना 12वीं क्लास की छात्रा है और उसने बीए सेकेंड ईयर में पढ़ने वाली सविता से शुक्रवार को शादी कर ली। हालांकि दोनों करीब दो महीनों से कसान गांव में लिव-इन पार्टनर थीं लेकिन उन्होंने शादी हाल ही में की। बीना के रिश्तेदारों ने आपत्ति के बाद संबंध स्वीकार कर लिया है, लेकिन सविता के घरवाले इसका कड़ा विरोध कर रहे हैं और उन्होंने दोनों को जान से मारने की धमकी दी है।

सविता उत्तर प्रदेश के बागपत जिले की रहने वाली है और उसने दिसंबर 2010 में एक व्यक्ति से शादी की थी। लेकिन शादी पांच महीने भी नहीं चली और दोनों अलग हो गए। उनके अलगाव का कारण भी बीना ही थी। शुक्रवार को बीना ने पति और सविता ने पत्नी के रूप में कोर्ट में शादी की। अब सविता के घरवाले इस संबंध का कड़ा विरोध कर रहे हैं।

शनिवार को दोनों ने कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर हरियाणा सरकार से सुरक्षा देने की मांग की। सोमवार को सेशंस जज आरएस विर्क मामले की सुनवाई करेंगे। युवतियों ने कोर्ट को 14 लोगों के नाम दिए हैं,जो उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें