शनिवार, 9 जुलाई 2011

बैंक ढूंढेगा आपके लिए आशियाना

बैंक ढूंढेगा आपके लिए आशियाना
 

जयपुर। अगर आपको अपने सपनों का आशियाना ढूंढने में दिक्कतें पेश आ रही है तो इसके लिए आपको प्रॉपर्टी दलाल के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं। जल्द ही राज्य का सबसे बड़ा बैंक एसबीबीजे(स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर) आपको अपने सपनों का घर तलाशने में भी मदद करेगा। यही नहीं अगर आपको अपने लिए कार चुनने में परेशानी हो रही है, तो इसके लिए भी बैंक आपको विशेष्ा सहूलियतें देने जा रहा है। कुल मिलाकर अब एक ही छत के नीचे आपके घर, कार और इन्हें खरीदने के लिए लोन संबंधित तीनों जरूरतें पूरी हो सकेंगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक एसबीबीजे अगस्त से जयपुर में अपने ग्राहकों के लिए इस नई कंसलटेंसी सेवा को शुरू करने जा रहा है।

इसके तहत बैंक अपने ग्राहक की पसंद के मुताबिक भारत में कहीं भी उसे घर ढूंढ कर देगा। इसके लिए बैंक ने सभी जाने माने बिल्डरों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। बैंक ने इन सभी बिल्डरों से उपलब्ध प्रॉपर्टी और इनकी कीमतों के बारे में जानकारी मांगी है।

एक्सक्लूसिव कार सेंटर : बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक्सक्लूसिव कार सेंटर भी शुरू करने जा रहा है। जहां एक ही छत के नीचे ग्राहक को सभी तरह की कारों और उनकी कीमतों के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके लिए बैंक इस सेंटर पर कार कंपनियों को डिसप्ले की सहूलियत भी देगा।

राजस्थान में पहली शुरूआत : राजस्थान में यह अपनी तरह की पहली शुरूआत है। हालांकि देश के अन्य महानगरों में निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक इस तरह की सुविधाओं की शुरूआत कर चुके हैं।

इनका कहना है : यह एक शानदार शुरूआत है। इस कार सेंटर में पहुंचने वाले ग्राहकों को 24 घंटे में लोन कर्ज उपलब्ध करवाने के साथ कार भी मिल जाएगी। जयपुर में इस सेवा को शुरू करने के बाद राजस्थान के दूसरे बड़े सेंटर जोधपुर में भी इस सेवा की शुरूआत करेंगे।
- वीके अग्रवाल, डीजीएम लोन (जयपुर सर्कल)
सौरभ भट्ट

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें