गुरुवार, 21 जुलाई 2011

चपरासी से बरामद हुई 2 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति

केंद्रपाड़ा।। उड़ीसा में विजिलेंस के अधिकारियों को क्लास-4 के कर्मचारी के पास से 2 करोड़ रुपए की संपत्ति मिली है। जजपुर जिले के उपुला गांव में रहने वाले 55 साल के इस शख्स का नाम भाग्यधर दास है और यह कटक में कलेक्टर्स ऑफिस में चपरासी के पद पर काम करता है।

सूत्रों ने बताया कि भाग्यधर दास ने करोड़ों रुपए बहुत कम समय में बटोरे हैं। भाग्यधर के पास जजपुर में छतिया, उपुला, डुबुरी और क्योंझार के जोड़ा में कई आलीशान मकान हैं। जब विजिलेंस ने भाग्यधर के घरों पर छापा मारा तो बड़ी मात्रा में जमीन, जूलरी और नकदी का पता चला। अधिकारियों को उसके घर से 450 ग्राम सोना भी मिला।

भाग्यधर 20 साल तक चकबंदी विभाग में चेनमैन के तौर पर काम कर चुका है। 2 साल पहले उसका ट्रांसफर कटक में कलेक्टर्स ऑफिस में हुआ। यहां वह रेकॉर्ड रूम में चपरासी के तौर पर काम करता है।

भाग्यधर के घरों के निर्माण और सजावट पर खर्च किए गए पैसे से विजिलेंस के अधिकारी हैरान रह गए। जजपुर के डीएसपी (विजिलेंस) भ्राता चंद्र सेठी ने कहा, ‘ एक शिकायत के आधार पर स्टेट विजिलेंस डिपार्टमेंट ने उसके घरों पर छापा मारा और सब लोग यह देख कर हैरान रह कि उसके पास 2 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है। ’ 

भाग्यधर के पास 2 लग्ज़री कारें और चार ट्रक भी हैं। भाग्यधर जल्दी ही रिटायर होने वाला है। उसके कई बैंकों के खाते सीज़ कर दिए गए हैं और इस मामले की जांच जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें