मंगलवार, 21 जून 2011

बच्ची को सुसाइड बम बनाने की कोशिश




बच्ची को सुसाइड बम बनाने की कोशिश 
 

टीमेरगढ़। पाकिस्तान में उग्रवादियों ने स्कूल जाती एक बच्ची को अगवा कर उसे सुसाइड बम बनाने की कोशिश की। पुलिस ने लड़की को हिरासत में ले लिया है। सूत्रों के मुताबिक नौ साल की इस बच्ची के जरिये उग्रवादी उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के मिलिट्री पोस्ट पर हमला करवाना चाहते थे।

पुलिस ने बताया कि शनिवार को तीसरी क क्षा में पढ़ने वाली सोहाना जावेद का घर से स्कूल जाते वक्त अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने सोमवार को सोहाना को सुसाइड बम पहने हुए पकड़ा है। हालांकि पेशावर पुलिस के पास किसी भी लड़के के अपहरण किए जाने की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है।

सेना अधिकारी के अनुसार देश में लड़को को सुसाइड बमर बना कर हमला किया जाता है लेकिन लड़की का प्रयोग मुश्किल से किया जाता है। अधिकारी अनुसार लड़की के पहने हुए सुसाइड जैकेट में नौ किलो का विस्फोटक रखा हुआ था। जिसे रिमोट कंट्रोल से चलाया जा सकता है।

सोहाना ने पुलिस को बयान दिया कि स्कूल जाते वक्त दो महिलाओं ने जबरदस्ती पकड़ कर कार में बैठा दिया। कार में बैठे दो आदमियों ने बेहोश कर अनजाने घर पर ले गए। सोमवार सुबह को दोनों यवकों और महिलाओं ने मुझे जबरदस्ती भारी जैकेट पहना दिया और कार में बैठा दिया। पुलिस ने मामले को गंभीर लेते हुए तफ्तीश कर रही है। सोहाना से और जानकारी लेने के लिए मनोचिकित्सक की मदद ली जा रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें