शनिवार, 18 जून 2011

सवा सौ फुट ऊंचाई से गिरी कार लेकिन...




अहमदाबाद। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर आपकी कार सवा सौ फुट की ऊंचाई से गिरे तो क्या होगा। लेकिन गुजरात मंे हुई यही घटना बिल्कुल चौंका देने वाली है, जिसमें कार के लगभग दस माले की ऊंचाई से गिरने के बाद भी उसमें बैठे चार लोगों की जान बच गई, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस भयानक दुर्घटना में एक व्यक्ति की जान नहीं बच पाई और घटना के कुछ देर बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सूरत के वराछा में हीरे के व्यवसायी महेशभाई धीरूभाई सावलिया (27), पत्नी शीतलबहेन और दो अन्य संबंधियों व कार ड्राईवर के साथ स्विफ्ट कार से अहमदाबाद से सूरत के लिए रवाना हुए थे। वडोदरा से 15 किमी दूर पोर ब्रिज से गुजरते समय रात के लगभग 2-3 के बीच भरतभाई नामक कार चालक कार के स्टेयरिंग पर नियंत्रण नहीं रख सका और कार पुल की रैलिंग तोड़ते हुए लगभग सवा सौ फुट नीचे नदी मंे जा गिरी।

किस्मत से पेट्रोलिंग कर रही पुलिस की एक वेन इनके वाहन के पीछे ही थी, जिसने यह दृश्य देखा और तुरंत अन्य संबंधित विभागों को संपर्क कर बचाव का काम शुरू कर दिया। इस घटना में महेशभाई सावलिया को गंभीर चोटें आने की वजह से उनकी जान नहीं बच सकी, लेकिन बाकी अन्य चार सदस्य कुदरत के करिश्मे से बच गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्प्ताल में भर्ती कराया गया है।

इस भयानक घटना के बारे में जहां सोच-सोचकर ही व्यक्ति का हृद्य कांप जाए, वहीं इस घटना मंे चार सदस्यों की जान बच जाना वाकई करिश्मा ही था।

1 टिप्पणी: