गुरुवार, 2 जून 2011

'लाइव सेक्स' दिखाने से पहले ही किशोरियां रिहा कराईं


'लाइव सेक्स' दिखाने से पहले ही किशोरियां रिहा कराईं

फिलीपींस में पुलिस ने इंटरनेट पर लाइव सेक्स ब्रॉडकास्ट के लिए लाई गई चार किशोरियों को रिहा कराने में कामयाबी हासिल की है। एक बाल अधिकार संगठन ने बयान जारी कर कहा है कि इन किशोरियों को इंटरनेट पर लाइव सेक्स ब्रॉडकास्ट के लिए ओलोनगापो लाया गया था।
पिछले महीने एक घर में पड़े छापे के बाद साइबर सेक्स रैकेट चलाने वाली एक महीला को गिरफ्तार भी किया गया था। रिहा की गई किशोरियां 14-16 साल की हैं।
बाल अधिकार संगठन प्रेडा फाउंडेशन के अधिकारी रॉबर्ट गार्सिया के मुताबिक इन लड़कियों को कंप्यूटर पर वेब कैमरा के सामने सेक्स टॉय से खेल दिखाने के लिए लाया गया था। रिहा कराई गई एक किशोरी ने बताया कि उन्हें सेक्स टॉय से खेलना सिखाया गया था। आरोपी महिला ने साइबर सेक्स रैकेट चलाने के लिए आठ युवतियों को भर्ती कर रखा था जिनमें चार व्यस्क और चार नाबालिग थी।
गार्सिया के मुताबिक उन्हें सूत्रों से गिरफ्तार महिला के घर में साइबर सेक्स रैकेट में संलिप्तता के बारे में जानकारी मिली थी। पुलिस ने गार्सिया की सूचना पर छापा मारकर इस महिला को गिरफ्तार और चार किशोरियों और एक 18 साल की युवती को रिहा कराया था। युवती भी फिलहाल गार्सिया के ही देखभाल केंद्र में हैं।
फिलीपींस में बच्चों की तस्करी और उन्हें सेक्स कारोबार में लगाने पर आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है। फिलहाल आरोपी महिला पर मुकदमा चल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें