मंगलवार, 7 जून 2011

हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री और बैंक में लगी आग, लाखों का नुकसान


जोधपुर। बासनी औद्योगिक क्षेत्र में मंगलवार अलसुबह एक हैंडिक्राफ्ट फैक्ट्री और सोजती गेट तकिया चांदशाह क्षेत्र में स्थित एक निजी बैंक में आग लग गई। फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने में नगर निगम और रीको की छह दमकल और बैंक में लगी आग को बुझाने के लिए तीन दमकलें मौके पर भेजी गई। हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी आग से करीब 20 लाख का नुकसान होने की आशंका जताई गई है।


दमकल सूत्रों के अनुसार मंगलवार सुबह करीब पौने नौ बजे नागौरी गेट अग्निशमन केंद्र पर सूचना मिली कि सोजती गेट तकिया चांदशाह स्थित आईसीआईसीआई बैंक के यूपीएस और विद्युत कक्ष में आग लगी है। आग की वजह से बैंक परिसर धुएं से भर गया और वहां अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर नागौरी गेट और शास्त्री नगर अग्निशमन केंद्र से चार दमकलें मौके पर पहुंची। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। समय रहते आग को फैलने से रोक लिए जाने के चलते बैंक परिसर में आग नहीं पहुंच पाई।


इसी तरह, बासनी औद्योगिक क्षेत्र में आठ दुकान के निकट राजेन्द्र पुत्र पदम सिंह की फैक्ट्री सिद्धार्थ हैंडीक्राफ्ट में मंगलवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे आग लगने की सूचना मिली। बासनी अग्निशमन केंद्र से मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग की भीषणता को देखते हुए शास्त्री नगर व नागौरी गेट से भी दमकलें बुलवाई। वहां पहुंचे दमकलकर्मी बंशी दास, रामसिंह व अन्य की टीम ने आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। तब तक आग ने फैक्ट्री में रखे हैंडीक्राफ्ट फर्नीचर को चपेट में ले लिया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद यहां आग पर काबू पा लिया गया। प्रारंभिक जांच में आग से करीब 20 लाख रुपए का नुकसान होने की आशंका जताई गई है। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें