शनिवार, 11 जून 2011

अनोखा संयोग: सात पड़ोसी महिलाएं एक साथ बनी मां



कितना अच्छा हो कि जिस मोहल्ले में आप रहे वहां जब पार्टी मनाई जाए तो सब के यहाँ एक साथ मनाई जाए. यहाँ एक मोहल्ले में बिलकुल ऐसा ही नजारा देखने को मिला. सात पडोसी महिलाओ ने लगभग एक साथ ही अपने बच्चो को जन्म दिया.  ये सातो माएं एक ही गली में लाइन से एक दूसरे के बगल में रहती है और सातों अपने बच्चों का जन्मदिन एक ही मौसम में मनाती है.

इतना ही नहीं, साउथ वेल्स के मिस्किन इलाके में रहने वाली इन सातों महिलाओं ने जिस अस्पताल में बच्चों को जन्म दिया वह अस्पताल भी एक ही था. ये सभी मिस्किन में एक कतार से बने घरों में रहती हैं। 34 वर्षीया निया एडव‌र्ड्स ने पिछले साल 10 अप्रैल को सबसे पहले जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया। फिर एक के बाद एक उनकी शेष पड़ोसन अगले छह हफ्तों में मां बनीं।

इनमे से एक क्रिस्टी डेविस का कहना है कि यह बड़ा अनोखा और मजेदार अनुभव है कि हम सभी लगभग एक साथ गर्भवती हुई। बेटी को जन्म देने वाली क्रिस्टी ने बताया कि जब हमें पता लगा कि हम सभी लगभग एक साथ बच्चों को जन्म देने वाले हैं तो इस खुशी में एक महिला ने अपने घर पर पार्टी का भी आयोजन किया.
क्रिस्टी कहती हैं कि हम सभी हफ्ते में एक बार पार्क में जरुर इकट्ठा होते हैं। यहाँ हम साथ में कॉफी पीते हैं। इस दौरान हमारे बच्चों को भी एक-दूसरे के साथ खेलने का मौका मिल जाता है। सभी बच्चों को एक साथ बड़े होते देखना बड़ा ही मजेदार है। अस्पताल के डाक्टर और नर्स भी यह देख चौंक गए कि एक ही मोहल्ले की औरतें एक के बाद एक मां बन रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें